1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली, जयपुर और केरल की इन 4 लैब की कोरोना रिपोर्ट न मानी जाएं, दुबई ने एयर इंडिया को दी हिदायत

दिल्ली, जयपुर और केरल की इन 4 लैब की कोरोना रिपोर्ट न मानी जाएं, दुबई ने एयर इंडिया को दी हिदायत

दुबई ने एयर इंडिया को हिदायत दी है कि भारत के कुछ लैब्स की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट को न माना जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2020 21:29 IST
Dubai Suryam Lab, Dubai Microhealth Lab, Dubai Dr P Bhasin Lab, Dubai Noble Diagnostic- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दुबई ने एयर इंडिया को हिदायत दी है कि भारत के कुछ लैब्स की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट को न माना जाए।

नई दिल्ली: दुबई ने एयर इंडिया को हिदायत दी है कि भारत के कुछ लैब्स की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट को न माना जाए। ऐसे में जिन यात्रियों को दुबई जाना है, उन्हें इन 4 लैब्स से कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कराने का कोई फायदा नहीं होगा, क्योंकि दुबई उनकी इस रिपोर्ट को नहीं मानेगा। इन लैब्स में से 2 दिल्ली में हैं, जबकि एक लैब केरल और एक अन्य जयपुर में है। ट्विटर पर एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा साझा की गई जानकारी में यह भी कहा गया है कि दुबई जा रहे यात्रियों को प्योर हेल्थ अप्रूव्ड लैब्स से ही अपनी RT-PCR जांच करा लेनी चाहिए।

इन 4 लैब्स की रिपोर्ट नहीं मानेगा दुबई

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, 'सावधान, दुबई जाने वाले यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट से संबंधित एक महत्वपूर्ण अपडेट।' ट्वीट में जानकारी दी गई की दुबई की रेग्युलेटरी अथॉरिटीज ने एयर इंडिया एक्सप्रेस को यह हिदायत दी है कि 4 लैब्स की कोरोना जांच रिपोर्ट के स्वीकार न किया जाए। इन लैब्स में जयपुर की सूर्यम लैब, केरला के कई शहरों में स्थित माइक्रोहेल्थ लैब, दिल्ली की डॉक्टर पी. भसीन पैथलैब्स (प्राइवेट) लिमिटेड और दिल्ली की ही एक और लैब नोबल डायग्नोस्टिक सेंटर शामिल हैं। साफ है कि जिन यात्रियों के पास इन लैब्स की कोरोना जांच रिपोर्ट होगी, उन्हें दुबई में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।


आखिर क्यों नहीं मानी जाएगी इन लैब्स की रिपोर्ट
यूं तो दुबई ने इन चार लैब्स की कोरोना रिपोर्ट को लेकर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि ऐसा क्यों किया गया। माना जा रहा है कि दुबई की अथॉरिटीज को इन लैब्स से जुड़ी कुछ अनियमितताएं पता ली होंगी जिसके बाद यह कठोर कदम उठाया गया है। बता दें कि पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि एयर इंडिया एक्सप्रेस में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को जयपुर दुबई भेज दिया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद दुबई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स को 15 दिन के लिए रोक लगा दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X