Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भूकंप के झटकों से हिला असम, पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात

Earthquake in Assam: असम में आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2021 9:35 IST
earthquake in assam असम में भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4- India TV Hindi
Image Source : FILE Earthquake in Assam: असम में भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4

गुवाहाटी. भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम में आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज सवेरे महसूस किए गए भूकंप के झटकों से पूरा नार्थ इस्ट इंडिया हिल गया। इस भूकंप का केंद्र भले ही असम में रहा हो लेकिन इसके झटके नार्थ बंगाल और आसपास के अन्य इलाकों में भी महसूस किए गए।

नेशनल सेंटर ऑफ़ सीस्मोलॉजी के अनुसार, इस भूकंप का केंद्र असम के सोनितपुर में था। पहली बार भूकंप के झटके सुबह 7.51 पर महसूस किए गए। इनका केंद्र असम  के तेजपुर से 43 किलोमीटर दूर था। इसके बाद झटके 7 बजकर 55 मिनट पर महसूस किए गए। इस बार महसूस किए गए झटकों की तीव्रता 4.4 मापी गई। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भूकंप के झटकों से कई इमारतों में दरार आ गई है।

पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री से बात

असम में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए जाने के बाद पीएम मोदी ने राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की। उन्होंने सोनोवाल से राज्य में भूंकप के झटकों की वजह से प्रभावित जगहों के बारे में पूछा और आश्वसान दिया कि केंद्र सरकार राज्य को हर संभव मदद करेगी। आपको बता दें कि असम के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement