1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ED ने मनी लांड्रिंग मामले में शिवसेना विधायक के सहयोगी को गिरफ्तार किया

ED ने मनी लांड्रिंग मामले में शिवसेना विधायक के सहयोगी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के एक कथित सहयोगी अमित चंदोले को एक सुरक्षा सेवा प्रदाता कंपनी और अन्य के खिलाफ अपने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2020 13:55 IST
Shiv Sena- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shiv Sena

नई दिल्ली/मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के एक कथित सहयोगी अमित चंदोले को एक सुरक्षा सेवा प्रदाता कंपनी और अन्य के खिलाफ अपने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत चंदोले को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया है और हिरासत के लिए स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है। 

ईडी ने उनसे बुधवार को पूछताछ की थी। उन्होंने कहा कि एजेंसी, चंदोले की भूमिका की जांच कर रही है और कथित तौर पर सरनायक, टॉप्स ग्रुप और उसके प्रमोटर राहुल नंदा के साथ कथित तौर पर संदिग्ध व्यवहार कर रही है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, नंदा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया था। ईडी द्वारा पड़ोसी ठाणे और मुंबई में 24 मार्च को सरनाईक, नंदा और कुछ अन्य लोगों के दस परिसरों में खोज शुरू की गई थी।

उन्होंने कहा कि 2014-15 के दौरान महाराष्ट्र सरकार के संगठन को सुरक्षा गार्ड प्रदान करने वाली कंपनी का एक विशेष उदाहरण भी ईडी स्कैनर के तहत है। सूत्रों ने दावा किया कि एक विदेशी बैंक ने सरनाइक के नाम से जारी किए गए एक डेबिट कार्ड को भी छापे के दौरान जब्त कर लिया है और इसका पता विदेश स्थित एक पाकिस्तानी व्यक्ति से है।

विधायक से जल्द ही इस संदर्भ में पूछताछ की जाएगी। शिवसेना ने पहले छापे को एक "राजनीतिक प्रतिशोध" कहा था और कहा था कि महाराष्ट्र सरकार या उसके नेता किसी पर दबाव डालने के लिए आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। 

2009 में कुछ विदेशी संपत्तियों के अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं और विदेशों में स्थित कुछ ट्रस्टों के लेन-देन के आरोपों पर बिजनेस ग्रुप के प्रमोटरों के खिलाफ दायर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की एफआईआर का अध्ययन करने के बाद ईडी मामला दर्ज किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment