1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. निर्वाचन आयोग सोमवार से चुनावी राज्य असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेगा

निर्वाचन आयोग सोमवार से चुनावी राज्य असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेगा

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र और राजीव कुमार के साथ सोमवार से चुनावी राज्य असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे तथा वहां आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे।

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Published on: January 17, 2021 21:26 IST
Election Commission to visit poll-bound Assam, West Bengal from Monday- India TV Hindi News
Image Source : PTI Election Commission to visit poll-bound Assam, West Bengal from Monday

नयी दिल्ली। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र और राजीव कुमार के साथ सोमवार से चुनावी राज्य असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे तथा वहां आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले सप्ताह तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार चुनाव अधिकारी सोमवार शाम गुवाहाटी पहुंचेंगे और 20 जनवरी की शाम कोलकाता के लिए रवाना होंगे।

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन पिछले सप्ताह अधिकारियों से मिलने पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। जैन का पश्चिम बंगाल का यह दूसरा दौरा था। निर्वाचन आयोग के एक अन्य अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए असम में थे। इन अधिकारियों ने शुक्रवार को दोनों राज्यों के अपने दौरों के बारे में निर्वाचन आयोग को अवगत कराया था। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021)

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की चर्चा इन दिनों हर राजनीतिक गलियारे में है, क्योंकि यह पिछले 2 बार से मुख्यमंत्री रही ममता बनर्जी को भाजपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। यहां ममता बनर्जी के करीबी एक-एक कर टीएमसी से किनारा कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में ममता बनर्जी के लिए लगातार चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। साथ ही शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार (17 जनवरी) को ट्वीट कर ऐलान किया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव में उतरेगी, हम जल्द ही कोलकाता पहुंच रहे हैं। 

असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021)

भाजपा ने साल 2016 में असम में कांग्रेस को हराकर असम की सीट को हासिल किया था। इसके बाद भाजपा ने सर्वानंद सोनोवाल को अपना मुख्यमंत्री बनाया था। साल 2016 में भाजपा को 126 में से 6 सीटें मिली थीं। कांग्रेस को 26 सीटें और अन्य क्षेत्रीय पार्टियों द्वारा कुछ सीटों पर जीत दर्ज की गई थी।

Latest India News

>independence-day-2022