1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. क्या 1 सितंबर से पूरे देश में माफ होगा बिजली का बिल? जानिए क्या है सच्चाई

क्या 1 सितंबर से पूरे देश में माफ होगा बिजली का बिल? जानिए क्या है सच्चाई

सरकार की तरफ से गलत सूचनाओं के बारे में सावधान करने वाली twitter handle PIB Fact Check ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन सभी वीडियोज को गलत करार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 17:00 IST
Electricity bill waived off across india from september 1 PIB reveals truth fake Video । क्या 1 सितं- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Realtiy Check: क्या 1 सितंबर से पूरे देश में माफ होगा बिजली का बिल? जानिए क्या है सच्चाई

नई दिल्ली. इन दिनों सोशल मीडिया पर बिजली के बिल से जुड़े कई वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इन videos में ये दावा किया जा रहा है कि 1 सितबंर 2020 से सरकार पूरे देश में बिजली का बिल माफ करने जा रही है। इन वीडियोज में ये भी दावा किया जा रहा है कि सरकार जिनके बिल माफ नहीं करेगी उन्हें भारी छूट दी जाने वाली है। इन videos में विभिन्न कैटेगरी के हिसाब से बिल माफी और बिल में छूट के दावे भी किए गए हैं।

पढ़ें- Coronavirus: एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को दिए कई बड़े आदेश

हालांकि सरकार की तरफ से गलत सूचनाओं के बारे में सावधान करने वाली twitter handle PIB Fact Check ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन सभी वीडियोज को गलत करार दिया है। PIB Fact Check के ट्वीट में कहा गया, "एक #Youtube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि बिजली बिल माफी योजना 2020 के तहत 1 सितंबर से पूरे देश मे सबका बिजली बिल माफ होगा। #PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है। सरकार द्वारा ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है।"

पढ़ें- चीन ने LAC के करीब 5G संरचना का निर्माण शुरू किया

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment