1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: गणतंत्र दिवस हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा

VIDEO: गणतंत्र दिवस हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने इंडिया टीवी संवाददाता अभय पराशर से विशेष बातचीत में साफ-साफ कहा है जिस किसी ने टूल किट का एजेंडा चलाया उसका पर्दाफाश होगा और धीरे-धीरे इस एजेंडे से जुड़ी एक-एक बात सामने आ जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 05, 2021 0:06 IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आज किसान आंदोलन और दिल्ली दंगों को लेकर हुई इंटरनेशनल साजिश को एक्सपोज कर दिया। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने इंडिया टीवी संवाददाता अभय पराशर से विशेष बातचीत में साफ-साफ कहा है जिस किसी ने टूल किट का एजेंडा चलाया उसका पर्दाफाश होगा और धीरे-धीरे इस एजेंडे से जुड़ी एक-एक बात सामने आ जाएगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ये भी कहा साजिश करने वालों ने जिस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, उसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल पुलिस भी कर रही है। पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली दंगों की इंवेस्टिगेशन को लेकर कहा कि जांच अधिकारी जल्द फैसला करेंगे कब किसान नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया जाए। इन बातों के अलावा इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में और भी कई जानकारियां सामने आयी हैं।

दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की आड़ में जो हिंसा हुई उसको लेकर एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने बताया कि 40 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं और करीब 130 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस इंवेस्टिगेशन में बहुत सारी पब्लिक हेल्प लेकर कई वीडियो का एक्सेस किया जा रहा है और दंगाइयों की पहचान की जा रही है और साइंटफिक तरीकों का उपयोग करते हुए गहन जांच चल रही है।

किसानों के आंदोलन के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने कहा कि इस साजिश का खुलासा करने के लिए एक मामला दर्ज किया गया है। हिंसा के पीछे के लोगों को उजागर किया जाएगा। साइबर सेल ने एक मामला दर्ज किया है। एक 'टूल किट' जिसे व्यापक रूप से साझा किया जा रहा था, अब उजागर हो गया है और इस मामले की जांच जारी है।

आप भी सुनिए पूरा एक्सक्लूसिव इंटरव्यू 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment