1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जाली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, 16 लाख रुपए के नकली नोट जब्त

जाली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, 16 लाख रुपए के नकली नोट जब्त

हैदराबाद शहर के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि ये लोग मिलकर एक घर में बड़ी शातिर तरीके से नकली नोट प्रिंट करते थे, उसमें हरे रंग के गिफ्ट रैपर के पतले टुकड़े नोट में चिपकते थे, ये नोट असली जैसे दिखते थे।  

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2021 21:12 IST
जाली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, 16 लाख रुपए के नकली नोट जब्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जाली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, 16 लाख रुपए के नकली नोट जब्त

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस की टास्क फोर्स ने गुरुवार को जाली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने जाली नोट गिरोह में शामिल कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 16 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए गए हैं। गिरोह की जाली नोटों को बाजार में लाने की प्लानिंग थी, अब तक काफी जाली नोट मार्केट में बदल चुके है, उसकी तहकीकात की जा रही है।

प्रिंटिंग का सामान भी जब्त किया गया

जाली नोटों के एक गैंग को लेकर हैदराबाद पुलिस की टास्क फोर्स की वेस्ट जोन टीम ने गुप्त सूचना मिलने पर छापा मारकर पकड़ा। इस गैंग के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग में सभी अलग-अलग काम करने वाले हैं- एक फोटोग्राफर, एक बीएसएफ का जवान, एक कूरियर बिजिनेस में है और दो छात्र थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 16 लाख रुपए के नकली नोट बरामाद किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस ने प्रिंटिंग का सामान भी जब्त किया है- जैसे कि एक कैनन का प्रिंटर, डेल का लैपटॉप, हरे रंग के गिफ्ट रैपर, नोट प्रिंटेड पेपर वगैरह।

हैदराबाद शहर के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि ये लोग मिलकर एक घर में बड़ी शातिर तरीके से नकली नोट प्रिंट करते थे, उसमें हरे रंग के गिफ्ट रैपर के पतले टुकड़े नोट में चिपकते थे, ये नोट असली जैसे दिखते थे। मार्केट में वे आसानी से बदल लेते थे, बहुत बारीकी से देखने पर असली और नकली नोट समझ में आ जाते हैं, मगर बहुत कम लोग बारीकी से देखते हैं।

Click Mania
Modi Us Visit 2021