Friday, April 26, 2024
Advertisement

निर्भया के दोषियों के परिवार से दिल्ली पुलिस ने लिखित में लिया वादा, अंतिम संस्कार से पहले नहीं करेंगे प्रदर्शन

निर्भया के चारों दोषियों को आज सुबह फांसी दे दी गई। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद चारों दोषियों के शवों को उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 10:03 IST
Nirbhaya Convicts Hanging - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nirbhaya Convicts Hanging 

निर्भया के चारों दोषियों को आज सुबह फांसी दे दी गई। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद चारों दोषियों के शवों को उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा। इस बीच दिल्ली पुलिस इस मामले में पूरी एहतियात बरत रही है। शव को सुपुर्द करने से पहले दिल्ली पुलिस दोषियों के परिवार से इस बात का लिखित में आश्वासन लेगी कि वे शव के अंतिम संस्कार से पहले सड़क पर किसी भी प्रकार का प्रदर्शन नहीं करेंगे। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से जानकारी दी है कि दोषियों के परिवार से अंडरटेकिंग लिया गया है कि शव मिलने के बाद वे अंतिम संस्कार करेंगे और किसी तरह का प्रदर्शन नहीं करेंगे। फिलहाल दोषियों के शवों का पोस्टमार्टम जारी है। शवों का पोस्टमा​र्टम तिहाड़ जेल के मैनुअल और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के तहत किया जा रहा है। ऐसे में आम पोस्टमार्टम से अधिक समय लग सकता है। 

इससे पहले करीब 7 साल 3 महीने और 4 दिन की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह को शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी दे दी गई। करीब 30 मिनट के बाद डॉक्‍टर इन चारों की मृत्‍यु होने की पुष्टि करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर 16 दिसंबर 2012 की रात अंधेरे में चलती बस में निर्भया के साथ इन चार दरिंदों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement