1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक बनाने को लेकर स्टैंड अप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवादों में

हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक बनाने को लेकर स्टैंड अप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवादों में

स्टैंड अप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवाद में है। अपनी कॉमेडी में हिन्दू देवी देवताओं का मज़ाक बनाने के आरोप में फारुकी पर फिर मामला दर्ज किया गया है।

Nirnay Kapoor Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: March 08, 2021 23:38 IST
हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक बनाने को लेकर स्टैंड उप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवादों में - India TV Hindi
Image Source : TWITTER हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक बनाने को लेकर स्टैंड उप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवादों में 

स्टैंड अप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी एक बार फिर विवाद में है। अपनी कॉमेडी में हिन्दू देवी देवताओं का मज़ाक बनाने के आरोप में फारुकी पर फिर मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले भी वो इसी आरोप में जेल जा चुके हैं। अबकी बार उन पर अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई है।

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की मुश्किलें और बढ़ती दिखाई दे रही है। इस बार मुनव्वर फारुकी के खिलाफ अहमदाबाद के साइबर क्राइम में प्राथमिकी दर्ज हुई है। फारुकी द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं और गोधरा ट्रेन कांड में जलकर मरने वाले हिंदूओं का मजाक उड़ाया गया था। 

शिकायत करता काजल सिंगला ने अपनी शिकायत के साथ पेन ड्राइव में कई ऐसे वीडियो दिए है जिसमे 2002 के दंगे थे। बर्निंग ट्रेन, भगवन राम-सीता मां, हिन्दुओं के मंदिर, गुजरात में दंगे जैसे कई विषयों पर किये गए व्यंग्य और जोक के यू-ट्यूब पर अपलोड किये गए वीडियो शामिल है।

कम्प्लेनेर का आरोप है कि मुन्नवर फारुकी ऐसा करके देशद्रोही और राष्ट्र द्रोही कृत्य किया है। इससे वे न सिर्फ हिन्दू देवी देवताओं का अपमान कर रहे है बल्कि इससे वे धार्मिक भावनाएं भड़का रहे हैं। फिलहाल ये कम्प्लेन साइबर पुलिस थाने में दर्ज की गई है और पुलिस इस मामले में तमाम वीडियो की छानबीन कर आगे की कारवाही कर सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X