Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में आग, कई दस्तावेज जलकर राख

मध्य दिल्ली में विकास भवन के दूसरे तल स्थित दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में मंगलवार को आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

PTI Reported by: PTI
Published on: August 27, 2019 23:30 IST
Delhi Commission for Women Chairperson Swati Maliwal during...- India TV Hindi
Delhi Commission for Women Chairperson Swati Maliwal during a fire which broke out in the conference hall of her office, on the second floor of Vikas Bhawan in New Delhi

नई दिल्ली: मध्य दिल्ली में विकास भवन के दूसरे तल स्थित दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में मंगलवार को आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। हालांकि दिल्ली महिला आयोग के सूत्रों ने कहा कि आग में कई दस्तावेज और कार्यालय का फर्नीचर जलकर राख हो गया जिससे चार लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है।

अधिकारियों ने कहा अग्निशमन विभाग को शाम करीब 6 बजे आग के बारे में एक फोन कॉल आई जिसके बाद आग बुझाने वाली आठ गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शाम सात बजकर 11 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। संदेह है कि एयर कंडिशनर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी।

सूत्रों के अनुसार सम्मेलन कक्ष में आग लगने के समय 22 से 25 लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि घटना के समय दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल एक बैठक से वापस लौटी थीं।

मालिवाल ने ट्वीट करके पुलिस और दमकल कर्मियों को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, "डीसीडब्ल्यू कार्यालय में आग लग गई। कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन काफ़ी फ़ाइलें जल गईं। सम्पत्ति का नुक़सान हुआ। डीसीडब्ल्यू टीम ने सूझबूझ दिखाकर लोगों को बचाया एवं अंत तक मौके पर मौजूद रहे! तुरंत मदद के लिए पुलिस और फायर डिपार्टमेंट का धन्यवाद। वो आग पर क़ाबू न पाते तो पूरा आयोग जल जाता।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement