Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Free Kashmir के बाद अब Free Kashmir from Islamic Terrorism का पोस्टर

अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर समेत 15 देशों के राजनयिक के काफिले के सामने आज दो कश्मीरी पंडितों ने जगती माइग्रेट टाउनशिप के रास्ते इन प्रतिनिधिमंडल के काफिले के आगे 'फ्री कश्मीर फ्रॉम इस्लामिक टेररिजम' ('इस्लामिक आतंकवाद से कश्मीर को मुक्त करों') के पोस्टर दिखाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2020 18:19 IST
Free Kashmir from Islamic Terrorism, Jammu, article 370, jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu: Two Kashmiri Pandits show placards saying 'Free Kashmir from Islamic Terrorism' to delegation of 15 foreign envoys which was on its way to Jagti Migrant Township

नई दिल्ली: अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर समेत 15 देशों के राजनयिक के काफिले के सामने आज दो कश्मीरी पंडितों ने जगती माइग्रेट टाउनशिप के रास्ते में प्रतिनिधिमंडल के काफिले के आगे 'फ्री कश्मीर फ्रॉम इस्लामिक टेररिजम' ('इस्लामिक आतंकवाद से कश्मीर को मुक्त करों') के पोस्टर दिखाए। यह प्रतिनिधिमंडल भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर समेत 15 देशों के राजनयिकों के साथ जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद मौजूदा स्थिति का मुआयना करने गुरुवार को श्रीनगर पहुंचा था। यह राजनयिक कश्मीर मुद्दें पर पाकिस्तान के दुष्प्रचार को गलत साबित करने की सरकार की कूटनीति का यह हिस्सा हैं। वे उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू और नागरिक समूह के सदस्यों के साथ मुलाकात भी करेंगे।

राजनयिकों के इस प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका के अलावा बांग्लादेश, वियतनाम, नोर्वे,मालद्वीप, दक्षिण कोरिया, मोरक्को और नाइजीरिया के राजनयिक भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया था कि ब्राजील के राजनयिक आंद्रे ए कोरिये डो लागो को भी जम्मू-कश्मीर आना था लेकिन पूर्वव्यस्तता के कारण उन्होंने मना कर दिया। यूरोपीय संघ के देशों ने भारत को अवगत करा दिया है कि वे जम्मू कश्मीर का दौरा किसी और दिन करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि यूरोपीय संघ के देशों के प्रतिनिधियों ने फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने की इच्छा जताई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement