Monday, April 29, 2024
Advertisement

...जब प्रोटोकॉल अधिकारी ने PM मोदी और शेख हसीना से कहा ‘स्टेप डाउन’

भारत और बांग्लादेश के बीच सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर को लेकर आयोजित एक समारोह का संचालन करते हुए मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी ने आज कुछ ऐसे शब्दों का चयन किया कि लोगों को हंसी आ गयी। अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष

Bhasha Bhasha
Updated on: April 08, 2017 20:33 IST
modi and sheikh hasina- India TV Hindi
modi and sheikh hasina

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर को लेकर आयोजित एक समारोह का संचालन करते हुए मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी ने आज कुछ ऐसे शब्दों का चयन किया कि लोगों को हंसी आ गयी। अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना से कह डाला, क्या मैं अब आप दोनों प्रधानमंत्रियों से स्टेप डाउन (इस्तीफा देने) करने का अनुरोध कर सकता हूं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच वार्ता के बाद एमओयू पर हस्ताक्षर को लेकर आयोजित इस समारोह में मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी के इन शब्दों को सुनते ही हर कोई हंस पड़ा। मीडियाकर्मियों और कुछ अधिकारियों के ठहाके गूंज उठने पर कुछ पलों की चुप्पी के बाद प्रोटोकॉल अधिकारी ने फिर कहा, बंगबंधु मुजीबुर रहमान के अधूरे संस्मरण के हिन्दी अनुवाद का संयुक्त विमोचन करने के लिए स्टेप डाउन (नीचे उतरने) नहीं करने वाले दोनों प्रधानमंत्रियों से अनुरोध करता हूं।

ये भी पढ़ें

दरअसल, अधिकारी का मतलब मोदी और हसीना से मंच से नीचे उतरने और बंगबंधु शेख हसीना मुजीबुर रहमान के अधूरे संस्मरणों के एक हिन्दी अनुवाद का विमोचन करने का अनुरोध करना था। हालांकि अधिकारी का स्टेप डाउन कहने का आशय नीचे उतरने से था।

यह घटना हैदराबाद हाउस में हुई जहां मोदी और हसीना की मौजूदगी में दोनों देशों के बीच एमओयू का आदान प्रदान हुआ और कोलकाता एवं बांग्लादेश स्थित खुलना के बीच एक नयी बस और ट्रेन सेवा का शुभारंभ करने के अलावा पुस्तक का विमोचन किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement