1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उनकी पत्नी लेफ्टिनेंट निकिता कौल और मां ने सम्मान ग्रहण किया। पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2021 12:31 IST
देश के वीरों का...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

Highlights

  • विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र
  • शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज एक समारोह में देश के वीर जवानों को सम्मानित किया। इस दौरान पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र दिया गया। शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उनकी पत्नी लेफ्टिनेंट निकिता कौल और मां ने सम्मान ग्रहण किया। बता दें कि उन्होंने आतंकियों से 200 किलो विस्फोटक बरामद कर 5 आतंकियों को मार गिराया था।

शहीद नायब सूबेदार सोमबीर को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उन्होंने जम्मू और कश्मीर में खूंखार आतंकी को मार गिराया था। उनकी पत्नी और मां ने राष्ट्रपति के हाथों सम्मान लिया।

शौर्यचक्र

Image Source : SOCIAL MEDIA
शौर्यचक्र

राष्ट्रपति ने कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स के सैपर शहीद प्रकाश जाधव को मरणोपरांत दूसरा सर्वोच्च शांतिकाल वीरता पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया। उनकी पत्नी और मां ने अवॉर्ड लिया। वह जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे।

कीर्ति चक्र

Image Source : SOCIAL MEDIA
कीर्ति चक्र

अभिनंदन के सम्मान के दौरान राष्ट्रपति भवन तालियों से गूंज उठा। अभिनंदन ने 2019 में पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को हवाई युद्ध में मार गिराया था। उस समय वे वायुसेना में विंग कमांडर थे।

वीर चक्र

Image Source : SOCIAL MEDIA
वीर चक्र

bigg boss 15