Friday, March 29, 2024
Advertisement

गंगा नदी के लिए 112 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का निधन

गंगा नदी में खनन बंद करने की मांग को लेकर लंबे समय से हरिद्वार में अनशन कर रहे जाने माने पर्यावरणविद प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का गुरूवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 11, 2018 22:41 IST
Ganga, GD Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Ganga crusader GD Agarwal dies after 112-day fast to save river

ऋषिकेश (उत्तराखंड): गंगा नदी में खनन बंद करने की मांग को लेकर लंबे समय से हरिद्वार में अनशन कर रहे जाने माने पर्यावरणविद प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का गुरूवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया।

यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सूत्रों ने बताया कि स्वामी सानंद ने आज दोपहर करीब दो बजे अंतिम सांस ली। हरिद्वार स्थित मातृ सदन के संत ज्ञानांन्द से दीक्षा लेने वाले स्वामी सानंद को गत नौ अक्टूबर को उनके अनशन स्थल हरिद्वार से उठा कर प्रशासन ने एम्स, ऋषिकेश में भर्ती कराया था। प्रोफेसर जी डी अग्रवाल 22 जून यानि लगभग 112 दिन से गंगा नदी के लिए अनशन कर रहे थे। उन्होंने 9 अक्तूबर को जल भी त्याग दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement