1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसानों के लिए खुशखबरी, इस प्रदेश में माफ किए गए लोन

किसानों के लिए खुशखबरी, इस प्रदेश में माफ किए गए लोन

झारखंड के कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री तथा कांग्रेस नेता बादल पत्रलेख ने 2,46,012 किसानों के पचास हजार रुपये तक का ऋण माफ करने की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों की कर्ज माफी को लेकर कृत संकल्प है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 18, 2021 8:12 IST
good news for farmers loan waived off in Jharkhand किसानों के लिए खुशखबरी, इस प्रदेश में माफ किए गए - India TV Hindi
Image Source : PTI किसानों के लिए खुशखबरी, इस प्रदेश में माफ किए गए लोन

रांची. झारखंड के झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत सत्ताधारी गठबंधन ने बृहस्पतिवार को राज्य के 2.46 लाख किसानों के 980 करोड़ रुपये का ऋण माफ करने की घोषणा की है। झारखंड के कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री तथा कांग्रेस नेता बादल पत्रलेख ने 2,46,012 किसानों के पचास हजार रुपये तक का ऋण माफ करने की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों की कर्ज माफी को लेकर कृत संकल्प है।

उन्होंने कहा कि झारखंड कृषि ऋण माफी योजना हमारी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। बादल ने कहा, ‘‘हमारी सरकार ने बजट में कर्ज माफी की घोषणा की थी और हम निरंतर इसे आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।’’

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार ने वर्तमान वित्त वर्ष के बजट में किसानों की कर्ज माफी के लिए एक हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की थी। गौरतलब है कि दिसंबर, 2019 के विधानसभा चुनावों के अपने चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किसानों के दो लाख रुपये तक का ऋण माफ करने का वादा किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X