Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नवरात्रि से पहले माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अब हर रोज सात हजार श्रद्धालु त्रिकुटा पर्वतों में स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 12, 2020 20:42 IST
good news Vaishno Devi seven thousand piligrim will be allowed per day । नवरात्रि से पहले माता वैष्ण- India TV Hindi
Image Source : FILE Good news Vaishno Devi seven thousand piligrim will be allowed per day । नवरात्रि से पहले माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर

कटरा. माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अब प्रतिदिन माता के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा किया है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अब 15 अक्टूबर से हर रोज सात हजार श्रद्धालु त्रिकुटा पर्वतों में स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा क्षेत्र में स्थित माता वैष्णो देवी के धाम को भारत में कोरोना महामारी शुरू होते ही बंद कर दिया गया था। कुछ दिनों पहले माता के धामा को खोला गया लेकिन बेहद सीमित संख्या में श्रद्धालुओं की दर्शन की अनुमति दी गई।

15 अक्टूबर से फिर शुरू हो रही है दिल्ली-कटरा वंदेभारत एक्सप्रेस

माता के दर्शन के लिए कटरा जाने की तैयारी कर रहे लोगों को रेलवे की तरफ से सौगात दी गई है। भारतीय रेलवे 15 अक्टूबर से एकबार फिर नई दिल्ली और कटरा के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस शुरू करने जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने रविवार को कहा कि दिल्ली से कटरा के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा 15 अक्टूबर से फिर शुरू हो जाएगी।  यह फैसला नवरात्रि से पहले जम्मू-कश्मीर के कटरा के लिये ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने के संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई चर्चा के बाद लिया गया है।

जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, ''दो दिन पहले रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल के साथ हुई चर्चा के बाद रेल मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से नई दिल्ली से कटरा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा फिर से शुरू करने की घोषणा की है। नवरात्रि से पहले तीर्थयात्रियों के लिये बड़ी राहत और खुशी की खबर।'' कार्मिक राज्य मंत्री सिंह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं। मार्च में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू होने के बाद देश में ट्रेन सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी, जिन्हें चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है।

पढ़ें- कब शुरू होंगी पहली से आठवीं तक की कक्षाएं? मध्य प्रदेश सरकार ने लिया ये फैसला

पढ़ें- Corona: शिक्षा मंत्रालय ने स्कूल खोले जाने को लेकर जारी की SOP, इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

पढ़ें- Bihar Election 2020: कई नेता नहीं सह पाए टिकट न मिलने का दर्द, एक को आया हार्ट अटैक तो कई फूट-फूटकर रोए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement