Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए, अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 77 लोग संक्रमित

देश का पश्चिमी राज्य गुजरात कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। यहां पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए हैं।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: April 07, 2020 11:35 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

देश का पश्चिमी राज्य गुजरात कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। यहां पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस अहमदाबाद से सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या अब बढ़कर 165 हो गई है। जिसमें से अकेले 77 मामले अहमदाबाद से हैं। कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए राज्य में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया गया है। इसके साथ ही राज्य में टेस्टिंग की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है। 

राज्य से प्राप्त ताजा आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 165 पहुंच गई है। 19 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 13 मामले सिर्फ अहमदाबाद से सामने आए हैं, वहीं 3 मामले पटान से और एक एक मामले भावनगर, आनंद और साबरकांठा से सामने आए हैं। राज्य में इस घातक वायरस के चलते अब तक 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 22 लोग अस्पताल से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित अहमदाबाद जिला है, जहां 77 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 

देश में अब तक 4421 कोरोना पॉजिटिव 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार 7 अप्रैल सुबह तक देशभर में कुल 4421  कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के कुल कुल 4421 कोरोना वायरस मामलों में 3981 एक्टिव मामले हैं जबकि अन्य या तो ठीक हो चुके हैं या फिर मृत्यु हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement