Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात: एक नाम वाले 2 मरीजों की आई कोरोना रिपोर्ट, अस्पताल ने पॉजिटिव वाले को दे दी छुट्टी

गुजरात के अहमदाबाद में तब असहज करने वाला एक बड़ा घालमेल हो गया जब कोरोना वायरस के एक मरीज को निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि यह रिपोर्ट उसी के नाम के एक अन्य व्यक्ति की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2020 21:07 IST
गुजरात: एक नाम वाले 2...- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात: एक नाम वाले 2 मरीजों की आई कोरोना रिपोर्ट, अस्पताल ने पॉजिटिव वाले को दे दी छुट्टी

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में तब असहज करने वाला एक बड़ा घालमेल हो गया जब कोरोना वायरस के एक मरीज को निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि यह रिपोर्ट उसी के नाम के एक अन्य व्यक्ति की थी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नगर निकाय के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल के प्रशासन ने शनिवार को यह गलती स्वीकार की और माफीनामा जारी किया।

अस्पताल प्रशासन ने कहा कि यह मानवीय भूल तुरंत सुधार ली गई तथा अस्पताल से छुट्टी दे दिए गए व्यक्ति को कुछ ही घंटे में वापस लाकर भर्ती कर लिया गया। अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘बृहस्पतिवार को अस्पताल को एक ही नाम के दो मरीजों के नमूनों की पांच घंटे के अंतराल में रिपोर्ट मिलीं। अस्पताल को दो बजे जो पहली रिपोर्ट मिली, वह निगेटिव थी, उसके आधार पर इन दोनों में से एक को छुट्टी दे दी गई।’’ उसने कहा, ‘‘उसी नाम के दूसरे मरीज के नमूने की रिपोर्ट शाम करीब सात बजे मिली और उसमें संक्रमण मिला था। दूसरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही अहसास हुआ कि जिस मरीज को दोपहर में अस्पताल से छुट्टी दी गई थी, वाकई उसी में ही कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।’’

उसने कहा कि मानवीय भूल का पता चलने पर, छुट्टी पाने वाले मरीज को सूचित किया गया और तत्काल उसे वापस अस्पताल लाने के लिए एम्बुलेंस भेजा गया। बयान के अनुसार अस्पताल प्रबंधन ने सख्त शब्दों में मेडिकल टीम को ऐसे मामलों में विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया। अस्पताल ने यह भी कहा कि उसके यहां अबतक कोविड-19 के 4131 मरीजों का इलाज हुआ है।

शनिवार सुबह तक अहमदाबाद शहर में कोविड-19 के 9,577 मामले सामने आए थे। उनमें से 638 मरीजों की मौत हो गई। फिलहाल 5190 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement