1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भगवान हनुमान की शरण में पीएम मोदी, कोरोना महामारी से लड़ाई में आशीर्वाद की रखी कामना

भगवान हनुमान की शरण में पीएम मोदी, कोरोना महामारी से लड़ाई में आशीर्वाद की रखी कामना

प्रधानमंत्री ने कहा, "हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा और समर्पण भाव को याद करने का दिन है। मेरी कामना है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। साथ ही उनके जीवन और आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2021 9:52 IST
Hanuman jayanti coronavirus PM narendra modi tweet भगवान हनुमान की शरण में पीएम मोदी, कोरोना महामारी- India TV Hindi
Image Source : PTI भगवान हनुमान की शरण में पीएम मोदी, कोरोना महामारी से लड़ाई में आशीर्वाद की रखी कामना

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी प्रचंड लहर का सामना कर रहा है। देश के तकरीबन सभी राज्यों में हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। आज हनुमान जयंती है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। प्रधानमंत्री ने कहा, "हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा और समर्पण भाव को याद करने का दिन है। मेरी कामना है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। साथ ही उनके जीवन और आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे।"

देश में 3,23,144 नए मामले सामने आए

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 3,23,144 नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना मामलों का आकड़ा बढ़कर 1.76 करोड़ के पार पहुंच गया है। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में कई दिनों बात 1 लाख से कम की बढ़ोतरी हुई है।

24 घंटों में एक्टिव केस 68546 बढ़े हैं और अब देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 2882204 दर्ज किए गए हैं। 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना से 2.51 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में सिर्फ कोरोना के मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बड़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 2771 लोगों की जान गई है। अबतक यह वायरस देश में 1.97 लाख से ज्यादा लोगों की मौत का कारण बन चुका है और जल्द ही यह आंकड़ा 2 लाख को पार कर सकता है।

Click Mania
bigg boss 15