Thursday, May 02, 2024
Advertisement

10 दिन में डबल हो रहे Corona केस, कुल संक्रमितों की संख्या 29435 हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन से पहले देश में कोरोना वायरस के मामले 3 दिन में डबल हो रहे थे लेकिन अब लॉकडाउन के कारण कोरोना के मामले 10 दिन में डबल हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2020 16:51 IST
10 दिन में डबल हो रहे Corona केस, कुल संक्रमितों की संख्या 29435 हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय- India TV Hindi
10 दिन में डबल हो रहे Corona केस, कुल संक्रमितों की संख्या 29435 हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 29435 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एक में देश में 1543 कोरोना वायरस के नए केस सामने आए, जिसके साथ ही कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 29435 हो गई। उन्होंने बताया कि 21632 लोगों का इलाज अभी जारी है। पिछले एक दिन 684 लोग ठीक हुए हैं। इसके साथ ही कुल ठीक हुए लोगों की संख्या 6868 हो गई।

उन्होंने बताया कि ठीक हुए नए लोगों की संख्या के साथ ही हमारा रिकवरी रेट 23.3 फीसदी हो चुका है, जो बहुत ही प्रगतिशील वृद्धि है। उन्होंने कहा कि आज देश में 17 ऐसे जिल हैं, जहां पहले कोरोना वायरस के केस सामने आए थे लेकिन पिछले 28 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है। इनमें दो जिले जुड़े हैं और एक जिला कम हुआ है। जुड़ने वाले जिलों में पश्चिम बंगाल का कलिम्पोंग और केरल का वायनाड है जबकि बिहार का लखीसराय जिला इस सूची से बाहर हुआ है, यहां एक नया केस मिला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन से पहले देश में कोरोना वायरस के मामले 3 से सवा तीन दिन में डबल हो रहे थे लेकिन अब लॉकडाउन के कारण कोरोना के मामले 10 दिन में डबल हो रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी पर आज कल बहुत चर्चा हो रही है लेकिन ICMR ने पहले भी कहा है कि कोविड-19 के लिए कोई अप्रूव्ड थेरेपी नहीं है। उन्होंने कहा प्लाज्मा थेरेपी को टेस्ट किया गया था लेकिन अभी इसे अप्रूव नहीं किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement