1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार की ज्योति को 'ब्रांड एंबेसडर' बनाने पर विचार करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

बिहार की ज्योति को 'ब्रांड एंबेसडर' बनाने पर विचार करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने 1200 किलोमीटर साइकिल चलाकर अपने बीमार पिता को हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचाने वाली 15 साल की ज्योति की सराहना करते हुए कहा कि उनका मंत्रालय इस किशोरी को ब्रांड एंबेसडर बनाने पर विचार करेगा।

IANS IANS
Published on: May 23, 2020 22:40 IST
बिहार की ज्योति को...- India TV Hindi
Image Source : IANS बिहार की ज्योति को 'ब्रांड एंबेसडर' बनाने पर विचार करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने 1200 किलोमीटर साइकिल चलाकर अपने बीमार पिता को हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचाने वाली 15 साल की ज्योति की सराहना करते हुए कहा कि उनका मंत्रालय इस किशोरी को ब्रांड एंबेसडर बनाने पर विचार करेगा। उन्होंने कहा, "ज्योति ने विपरीत परिस्थितियों में अदम्य साहस का परिचय देते हुए जो काम किया है, वह अद्भुत है।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "दरभंगा की इस बेटी की मैं सराहना करता हूं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ज्योति को मंत्रालय का ब्रांड-एंबेसडर बनाने पर आगे विचार करेगा।" उन्होंने आगे कहा, "मैं चाहता हूं कि ऐसे प्रतिभावान युवक-युवतियों को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने का काम अवश्य किया जाना चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि दरभंगा के सिरहुल्ली गांव की ज्योति लॉकडाउन के दौरान अपने बीमार पिता को साइकिल के कैरियर पर बिठाकर लगातार 1200 किलोमीटर दम लगाती, पैडल मारती हुई गुड़गांव से दरभंगा पहुंच गई। ज्योति की प्रशंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ज्योति को एक लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X