1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक में 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, राज्य हाई अलर्ट पर

कर्नाटक में 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, राज्य हाई अलर्ट पर

पूरे कर्नाटक में भारी बारिश के लोगों को अलर्ट करने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तटीय कर्नाटक हाई अलर्ट पर है क्योंकि यह क्षेत्र बारिश से बुरी तरह प्रभावित होने वाला है।

IANS IANS
Published on: November 22, 2021 7:08 IST
कर्नाटक में 2 दिनों तक...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) कर्नाटक में 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, राज्य हाई अलर्ट पर

Highlights

  • ज्यादा बारिश के कारण फसल बर्बाद होने से तीन लाख किसान प्रभावित हुए हैं।
  • आईएमडी ने 25 नवंबर के बाद ही बारिश से राहत की भविष्यवाणी की है।

बेंगलुरु: ऐसे समय में, जब पूरे कर्नाटक में लोगों ने 15 दिनों के बाद धूप वाले आकाश को देखकर राहत की सांस ली, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को राज्य भर में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की। राज्य के अधिकारी भारी बारिश से उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए हाई अलर्ट पर हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि सभी मंत्री राज्य के बारिश प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे और राहत के उपाय करेंगे। उन्होंने कहा कि जुलाई, अगस्त और सितंबर में अधिक वर्षा के कारण फसल बर्बाद होने से कम से कम तीन लाख किसान प्रभावित हुए हैं और सरकार ने मुआवजा जारी किया है। शेष 130 करोड़ रुपये जल्द ही जारी किए जाएंगे।

पूवार्नुमान के मुताबिक, रविवार शाम बेंगलुरु और कर्नाटक के विभिन्न शहरों में भारी बारिश हो रही है, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आईएमडी ने कहा है कि नवंबर की शुरुआत से राज्य में 87 फीसदी अतिरिक्त बारिश हुई है। आईएमडी ने 25 नवंबर के बाद ही बारिश से राहत की भविष्यवाणी की है। पूरे कर्नाटक में भारी बारिश के लोगों को अलर्ट करने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तटीय कर्नाटक हाई अलर्ट पर है क्योंकि यह क्षेत्र बारिश से बुरी तरह प्रभावित होने वाला है।

कर्नाटक में 13.2 मिमी के मुकाबले 24.7 मिमी बारिश हुई है। राज्य में अक्टूबर से नवंबर के बीच 51 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है। अगले दिन तक भारी बारिश देखी जाएगी, खासकर उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में। बेंगलुरु में अधिकतम 23.4 डिग्री और 19.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

बेंगलुरु में 2.2 मिमी बारिश हुई है, बेल्लारी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में 9 सेमी, सूखा प्रवण उत्तर कर्नाटक के रायचूर जिलों में 8 सेमी बारिश हुई है।

bigg boss 15