Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच जाफराबाद में भारी सुरक्षाबल तैनात, शाहीन बाग में भी बढ़ी सुरक्षा

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। दिल्ली से सटी हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 8:40 IST
Jafrabad - India TV Hindi
Jafrabad 

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। दिल्ली से सटी हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। दिल्ली में आम लोगों की आवाजाही पूरी तरह से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। शाहीन बाग से प्रदर्शन स्थल को हटा दिया गया है। इस बीच दिल्ली के जाफराबाद इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है। बता दें कि पिछले महीने उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और इससे सटे इलाकों में हिंसा में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी। 

समाचार एजेंसी एएनआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच जाफराबाद में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। पुलिस ने यहां किसी भी प्रकार से लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लॉकडाउन के चलते सरकार लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रही है। बेहद जरूरी होने पर ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति दी जा रही है। 

शाहीनबाग से हटाए गए तंबू कनात 

करीब 3 महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सड़क के बीचों बीच बने प्रदर्शन स्थल को दिल्ली पुलिस ने हटा दिया है। शाहीन बाग में तैयार मंच और अन्य स्ट्रक्चर्स को भी पुलिस हटा कर ले गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्रदर्शन स्थल से कुछ महिलाओं और पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें हिरासत में लिया गया जो प्रदर्शन स्थल खाली करना नही चाहते थे। पुलिस के अनुसार सुरक्षा के लिहाज से इलाके में पुलिसबल तैनात रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement