1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की, कोरोना कर्फ्यू 14 जून तक बढ़ाया

हिमाचल सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की, कोरोना कर्फ्यू 14 जून तक बढ़ाया

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने शनिवार को वर्ष 2020-21 के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है और जारी 'कोरोना कर्फ्यू' को भी 14 जून तक बढ़ा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2021 20:29 IST
हिमाचल सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की, कोरोना कर्फ्यू 14 जून तक बढ़ाया- India TV Hindi
Image Source : PTI हिमाचल सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की, कोरोना कर्फ्यू 14 जून तक बढ़ाया

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने शनिवार को वर्ष 2020-21 के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है और जारी 'कोरोना कर्फ्यू' को भी 14 जून तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान 'कोरोना कर्फ्यू', जो सात जून को समाप्त होना था, अब 14 जून को सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। 10+2 बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा तैयार किए जा रहे फॉर्मूले को ध्यान में रखते हुए छात्रों हेतु अवार्ड की गणना के लिए एक फॉर्मूला तैयार करेगा। 

उन्होंने कहा कि यदि कुछ छात्र इस तरह से प्राप्त परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो उन्हें परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल स्थिति होने पर आयोजित की जाने वाली विशेष परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। 

bigg boss 15