1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश में 31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में लगाया गया लॉकडाउन

हिमाचल प्रदेश में 31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में लगाया गया लॉकडाउन

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 31 अगस्त तक कंटेंमेंट जोन में लॉकडाउन को बड़ा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 17:10 IST
Himachal Pradesh govt extends lockdown in containment zones till August 31st- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Himachal Pradesh govt extends lockdown in containment zones till August 31st

मंड़ी: हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 31 अगस्त तक कंटेंमेंट जोन में लॉकडाउन को बड़ा दिया है। हिमाचल प्रदेश में बृहस्पतिवार तक के जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नये मामले सामने आये थे, जिससे प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,507 हो गयी है। नये संक्रमितों में सेना के पांच जवान और नौसेना का एक जवान शामिल है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर डी धीमान ने बताया कि नये मामलों में से सोलन में 35, मंडी में 24, सिरमौर में 22, कांगड़ा में नौ, शिमला में छह, उना जिले में तीन , कुल्लू में दो, बिलासपुर एवं किन्नौर में एक एक मामला सामने आया है। 

कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि जिले में सामने आए नए मामलों में सेना के तीन और नौसेना का एक जवान शामिल है। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि शिमला के जाखू क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। 

धीमान ने बताया कि प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से 55 मरीज ठीक हुये हैं। इनमें से 28 सोलन से, 13 उना से, सात किन्नौर से और तीन बिलासपुर से हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1387 व्यक्ति इससे ठीक हो चुके हैं और 15 मरीज दूसरे राज्यों में जा चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में अभी 1090 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment