Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: यहां सरकार का 22 दिनों तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 24 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच मंडी, शिमला कुल्लू और कांगड़ा में रात के समय कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2020 16:53 IST
कोरोना वायरस: यहां सरकार का 22 दिनों तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना वायरस: यहां सरकार का 22 दिनों तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने 24 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच मंडी, शिमला कुल्लू और कांगड़ा में रात के समय कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही 31 दिसंबर तक ऑफिसों में क्लास 3 और क्लास 4 कर्मचारियों की संख्या को भी केवल 50 प्रतिशत तक कर दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन ने शिमला जिले में रविवार को सभी बाजारों को बंद रखने का फैसला किया है।

शिमला के जिलाधिकारी अपूर्व देवगन द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों जैसे किराना, मेडिकल स्टोर, रेस्तरां को छोड़कर अन्य सभी दुकाने अगले आदेश तक रविवार को बंद रहेंगी। एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाया गया है।

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और भारी बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया है जबकि राज्य के कुछ जिलों में शीतलहर जारी है। शिमला मौसम विज्ञान केन्द्र ने इससे पहले रविवार से बुधवार के बीच बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया था। हालांकि शिमला मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने रविवार को कहा कि बुधवार को मध्यम ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों की दूर-दराज की जगहों पर भारी बारिश और ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना को देखते हुए 'येलो वेदर' चेतावनी जारी की गई है। 

मौसम केन्द्र जान-माल के लिये नुकसानदेह साबित होने वाले खराब अथवा बेहद खराब मौसम की आशंका के मद्देनजर विभिन्न रंगों से संबंधित चेतावनियां जारी करता है। येलो अलर्ट सभी चेतावनी स्तर के लिहाज से सबसे कम खतरे का सूचक होता है। यह अगले कुछ दिन मौसम खराब रहने की आशंका की ओर इशारा करता है। 

सिंह ने कहा कि लाहौल-स्पीति जिले का केलॉन्ग राज्य का सबसे ठंडा स्थान है, जहां तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है जबकि कुफरी का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस तथा डलहौजी का 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा। उन्होंने कहा कि शिमला में तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस है। राज्य में सबसे अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस तापमान उना का रहा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement