Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2021 20:37 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : BREAKING NEWS LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

 

लाइव टीवी

Latest India News

Breaking News Hindi Live March 11

Auto Refresh
Refresh
  • 8:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की मौत

    बहराइच (उत्तर प्रदेश): जिले के जरवल रोड इलाके में बृहस्पतिवार शाम बहराइच—लखनऊ राजमार्ग पर घाघरा घाट के निकट ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश के 17 राज्यों ने 'वन नेशन-वन राशन कार्ड' प्रणाली को लागू किया

    वित्त मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि 17 राज्यों ने 'एक देश- एक राशन कार्ड’ प्रणाली को लागू कर दिया है। इस योजना से जुड़ने वाले राज्यों में सबसे ताजा नाम उत्तराखंड का है। एक देश- एक राशन कार्ड प्रणाली जैसे महत्वपूर्ण सुधार को पूरा करने वाले राज्य अपने सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) के 0.25 प्रतिशत तक अतिरिक्त उधार के पात्र बन जाते हैं। इस प्रणाली के तहत राशनकार्ड धारक देश में कहीं भी राशन की दुकान से अपने हिस्से का राशन ले सकते हैं।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शारदा घोटाला: ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक, चित्रकार को तलब किया

    कोलकाता: करोड़ों रुपये के शारदा घोटाले में धनशोधन पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक समीर चक्रवर्ती और चित्रकार सुवप्रसन्ना को तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि चक्रवर्ती को शुक्रवार को ईडी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है जबकि सुवप्रसन्ना से अगले सोमवार को पूछताछ होगी। फर्म द्वारा लाई गई फर्जी योजनाओं से शारदा समूह द्वारा हजारों निवेशकों को ठगा गया था। दो साल पहले सुवप्रसन्ना से उनकी कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई द्वारा पूछताछ की गई थी। ईडी में सूत्रों ने बताया कि चक्रवर्ती ने शारदा समूह से प्राप्त धन का इस्तेमाल एक टीवी चैनल में कथित रूप से वित्तपोषण के लिए किया था।

  • 7:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना प्रभावित पाकिस्तान सुपर लीग जून में बहाल होगी

    छह खिलाड़ियों और एक स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाये जाने के कारण पिछले सप्ताह स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग अब जून में खेली जायेगी । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और छह क्लबों के मालिकों ने गुरूवार को यह फैसला किया । बाकी 20 मैच कराची में ही खेले जायेंगे जहां पहले 14 मैच खेले गए थे । पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 26 जून को इंग्लैंड रवाना होना है जिससे पहले ही ये मैच खेले जायेंगे । 

  • 7:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के लिए उनकी जांच रिपोर्ट नकारात्मक (नेगेटिव) आई है और अपने चिकित्सकों से परामर्श के बाद उन्होंने फिर से काम करना शुरू कर दिया है। 

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दो दिन पहले एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार हुआ था। हमने 5 टीमें गठित की और तुरंत 2 अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया। हम एक अन्य अभियुक्त को भी जल्द से गिरफ़्तार करने का प्रयास कर रहे हैं: SSP, कानपुर सिटी, उत्तर प्रदेश

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ममता बनर्जी की पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर ममता बनर्जी को अपनी पुलिस पर विश्वास नहीं है, तो मामले को CBI को सौंपा जा सकता है: भाजपा नेता सत्यपाल सिंह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए हमले पर

     

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कल (12 मार्च) दोपहर 3 से 5 बजे तक नंदीग्राम में हुई घटना पर हम काले झंडे उठाएंगे और काले कपड़े से अपने मुंह को ढकर मौन विरोध करेंगे। इस तरह हम नंदीग्राम में हुई घटना की निंदा करेंगे: पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी

  • 5:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तृणमूल कांग्रेस के संसदीय प्रतिनिधिमंडल नंदीग्राम की घटना (जिसमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को चोटें आईं) पर कल (12 मार्च) दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग से मिलने जाएंगे।

  • 5:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना वायरस वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। राज्यों को कितनी वैक्सीन देनी है? इसका फैसला स्वास्थ्य मंत्रालय दैनिक आधार पर करता है: स्वास्थ्य मंत्रालय

  • 5:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि 8 मार्च को एक तरफ पीएम आह्वान कर रहे थे कि नारीशक्ति का आर्थिक रूप से सशक्तिकरण हो और दूसरी ओर कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ट्रै्क्टर पर बैठकर महिलाओं से कह रहे थे कि वो उनका  ट्रै्क्टर खींचे क्योंकि उन्हें राजनीतिक प्रदर्शन करना था। अगर ट्रै्क्टर खींचना था तो हुड्डा जी या कांग्रेस के कार्यकर्ता खींचते। एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी आह्वान करते कि महिला को सशक्त करो और दूसरी ओर कांग्रेस की महिला अध्यक्ष आज भी चुप्पी साधे बैठीं हुई हैं।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगभग आधी हुई और महाराष्ट्र में दोगुनी से अधिक हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुरुवार (11 मार्च) की अपराह्र एक बजे तक 2,56,90,545 लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक दी गई जिनमें 67,86,086 बुजुर्ग और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45-60 आयु वर्ग के लोग शामिल हैं: सरकार। 

  • 9:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हर की पौड़ी पर महाशिवरात्रि के अवसर पर आज हजारो श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देशभर में कोरोना के 22,854 नए मामले, 126 लोगों की मौत

  • 9:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आगरा में भीषण सड़क हादसा

  • 8:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने महाशिवरात्रि के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

  • 7:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ममता के पैर, कंधे, कलाई और गर्दन में चोट

    पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा संचालित SSKM हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने  बताया कि ममता बनर्जी के मेडिकल टेस्ट में पता चला है कि बाएं टखने और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। इसके अलावा दाहिने कंधे, बांह की कलाई और गर्दन में चोटें आईं है।

  • 6:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में कोरोना के 13,659 नए मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी फिर से तेजी से फैलने लगी है। राज्य में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के नए पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। बुधवार को यहां कुल 13,659 नए केस मिले हैं। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,659 नए केस मिले हैं, जिसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 22,52,057 हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement