Thursday, March 28, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2021 6:47 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 4 April

Auto Refresh
Refresh
  • 2:42 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उप्र ग्राम पंचायत चुनाव से पहले 44 कार्टन अवैध शराब जब्त

     उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव से पहले 44 कार्टन अवैध शराब शामली जिले में एक गाड़ी से जब्त की गई है और इस बाबत एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस शराब को कथित रूप से बांटा जाना था। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह शराब हरियाणा से लाई गई थी और इसे जिले के झिनझाना थाना क्षेत्र में शनिवार शाम बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव मिश्रा ने बताया कि गाड़ी में तीन लोग सवार थे। दो लोग भाग गए, जबकि एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया। उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायत चुनाव 15 से 29 अप्रैल के बीच चार चरण में होंगे। मतों की गणना दो मई को की जाएगी।

  • 2:28 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पुजारी के लापता होने से क्रोधित ग्रामीणों ने धरना दिया

    उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव लड़ने की योजना बना रहे 60 वर्षीय पुजारी के लापता होने के एक दिन बाद मुजफ्फरनगर जिले में सैकड़ों ग्रामीणों एवं साधुओं ने रविवार को धरना दिया। फुगाना थाना क्षेत्र के सरनावली गांव में स्थित शिव मंदिर के बाबा हरि गिरी महाराज शनिवार सुबह से लापता हैं। मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ए के श्रीवास्तव ने बताया था कि वे शुक्रवार रात को तो मंदिर में ही थे लेकिन शनिवार सुबह वहां नहीं मिले। क्रोधित ग्रामीणों एवं आसपास के मंदिरों के साधुओं ने यहां धरना दिया।

  • 2:28 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बारामूला में बाजार में लगी भीषण आग, 28 दुकानें हुई जलकर राख

    जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के एक बाजार में शनिवार रात भड़की भीषण आग में दो दर्जन से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आग उत्तर कश्मीर जिले के तंगमार्ग इलाके में स्थित बाबा रेशी बाजार की एक दुकान से फैली। उन्होंने बताया कि आग काफी तेजी से फैली और इसने आसपास की कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग में 28 दुकानें जल कर राख हो गईं। 

  • 1:45 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू-कश्मीर में नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय

    केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर प्रशासन ने नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए पांच अप्रैल से 18 अप्रैल तक सभी विद्यालयों को बंद रखने की घोषणा की है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने एक ट्वीट में रविवार को कहा कि 10वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की व्यक्तिगत तौर पर कक्षा में उपस्थिति पर भी एक सप्ताह के लिए रोक रहेगी। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सभी जिला अधिकारियों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच विद्यालयों में कक्षाओं को जारी रखने के संबंध में निर्णय लेने को कहा था, जिसके बाद यह दिशा-निर्देश आया है।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पत्नी की बेल्ट से पीट-पीटकर की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के बिल्सी क्षेत्र में रविवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की कथित रूप से बेल्ट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बिल्सी थाना क्षेत्र के एक गांव में राजेश नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी प्रेमलता (25) की घरेलू विवाद को लेकर बेल्ट से इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा मामले की जांच की जा रही है। मृतका के भाई पंकज का आरोप है कि उसकी बहन का पति उसे अक्सर प्रताड़ित करता था और शनिवार रात घरेलू विवाद के बाद राजेश ने उसकी बेइंतेहा पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। 

  • 11:11 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से संबंधित मुद्दों और वैक्सीनेशन पर एक उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, डॉ. विनोद पॉल सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं: सूत्र 

  • 10:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    असम में बीजेपी की सरकार बनेगी: असम के मंत्री और बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा सरमा

  • 10:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नें एम्स में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई

  • 10:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिजलीघर में हुए हादसे में 13 मजदूर घायल, मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक निजी कंपनी के बिजलीघर में रविवार तड़के हुई एक दुर्घटना में 13 श्रमिक घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में इस घटना का संज्ञान लेते हुए ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव को इसकी जांच के आदेश दिए हैं। सोनभद्र के अनपरा क्षेत्र में लैंको कंपनी के बिजलीघर के प्रबंधक एस.के.द्विवेदी द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के मुताबिक परियोजना की द्वितीय इकाई के अनुरक्षण कार्य के तहत कुछ मजदूर तड़के करीब 2:45 बजे बॉयलर पर काम कर रहे थे कि तभी अचानक भाड़ा (सीढ़ी) गिर जाने से 13 मजदूर घायल हो गए। उन्होंने बताया कि आठ मजदूरों को परियोजना परिषद स्थित अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि पांच अन्य मजदूरों को गंभीर हालत में जयंत क्षेत्र स्थित नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 8:54 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    छत्तीसगढ़: सुकमा में कल नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के एक जवान के पार्थिव शरीर को जगदलपुर लाया गया।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कल सुकमा में हुई मुठभेड़ के बाद कम से कम 15 जवान लापता हैं। मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 5 जवानों में से 2 जवानों के शव बरामद हुए हैं। घायल हुए जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है: छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्र

  • 6:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तराखंड के जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ रही हैं

    इन दिनों उत्तराखंड के जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ रही हैं। मार्च महीने में ही 278 आग की घटनाएं हो चुकी हैं। ज्यादातर ये घटनाएं अराजक तत्वों द्वारा की जाती है। ऐसा करने वालों को गिरफ़्तार किया जा सकता है। आग से जंगल और जीव-जंतुओं को नुकसान पहुंचता है: अशोक कुमार, DGP, उत्तराखंड

  • 6:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजीपुर बार्डर पर किसान बांस के घर बना रहे हैं

    गाजीपुर बार्डर पर नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान बांस के घर बना रहे हैं, जिन्हें तिरंगे के रंग में पेंट किया जा रहा है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "राकेश टिकैत के आदेश पर गर्मी से बचने के लिए बांस के घर बनाए हैं। नेपाल से बांस के कारीगर बुलाए गए हैं।"

  • 6:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    JNU में लगनी चाहिए डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

    जेएनयू विश्वविद्यालय में बुहत सारी प्रतिमाएं हैं लेकिन डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा नहीं है। मैंने वीसी को पत्र भेजा है कि जेएनयू में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को आंदोलन करना पड़ेगा: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement