Friday, March 29, 2024
Advertisement

आधार नहीं लाने पर अस्पताल ने भर्ती से किया मना, करगिल के शहीद की पत्नी की मौत

करगिल के एक शहीद की पत्नी की हरियाणा के सोनीपत के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। आधार कार्ड साथ नहीं लाने के कारण चिकित्सकीय स्टाफ ने कथित तौर पर उसे अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2017 23:21 IST
aadhar card- India TV Hindi
aadhar card

चंडीगढ़: करगिल के एक शहीद की पत्नी की हरियाणा के सोनीपत के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। आधार कार्ड साथ नहीं लाने के कारण चिकित्सकीय स्टाफ ने कथित तौर पर उसे अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया। इस घटना के बाद राज्य सरकार ने आज इस मामले में जांच के आदेश दिए। अंबाला में मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को घटना के विवरण जुटाने के लिए सोनीपत भेजा गया है। 

महिला के बेटे पवन कुमार बाल्यान ने पीटीआई को फोन पर बताया, “ शकुंतला देवी (55) करगिल के युद्ध में शहीद हुए हवालदार लक्षमण दास की विधवा थीं। एक निजी अस्पताल में इलाज कराने आईं शकुंतला देवी को आधार कार्ड की वजह से इलाज नहीं दिया गया जिससे बृहस्पतिवार को उनकी मौत हो गई।”सोनीपत के महलाना गांव के निवासी बाल्यान ने बताया कि उनकी मां को दिल से जुड़ी कोई बीमारी थी। 

ट्यूलिप मल्टीस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के अभिमन्यु कुमार ने बताया कि उन्होंने आधार कार्ड मांगा था लेकिन इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है कि उन्हें इस वजह से भर्ती नहीं किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement