Sunday, May 05, 2024
Advertisement

janta curfew: जनता कर्फ़्यू पर दिल्ली पुलिस की अनोखी पहल, लोगों को घर वापस भेजने के लिए दे रही फूल

'जनता कर्फ़्यू' के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। दिल्ली पुलिस यहां हाथों में फूल लिए खड़ी नजर आ रही है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 22, 2020 10:19 IST
delhi police, Janta curfew, delhi police on Janta curfew- India TV Hindi
how delhi police requesting people to stay at home on Janta curfew

नई दिल्ली। 'जनता कर्फ़्यू' के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। दिल्ली पुलिस यहां हाथों में फूल लिए खड़ी नजर आ रही है। इंडिया गेट पर एक पुलिसकर्मी हाथों में गुलाब के फूल लिए खड़े हैं। जो भी लोग 'जनता कर्फ़्यू' के बावजूद यहां आ रहे हैं उन्हें गुलाब के फूल देकर और प्यार से समझाकर घर जाने की विनती कर रहे हैं। 'जनता कर्फ़्यू'​ के समर्थन को लेकर दिल्ली पुलिस की ये अनोखी अपील सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।   

बता दें कि, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 27 हो गए हैं। दरअसल, पीएम मोदी ने पूरे देश में आज (22 मार्च 2020) 'जनता कर्फ़्यू' में लोगों से सहयोग की अपील की है। पूरे देश में जनता कर्फ्यू सुबह 7 बजे से लागू हो गया है। जनता कर्फ्यू के तहत लोग रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। बता दें कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है क्योंकि कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 315 हो गई है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टि्वटर पर लिखा, 'जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।' उन्होंने कहा कि अब लिए गए कदम आने वाले वक्त में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, 'घर में रहें और स्वस्थ रहें।'

पीएम मोदी ने बीते गुरुवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 'संयम और संकल्प' का आह्वान करते हुए देशवासियों से रविवार (22 मार्च) को 'जनता कर्फ्यू' का पालन करने को कहा था। उन्होंने टीवी पर प्रसारित करीब 30 मिनट के संबोधन में कोरोना वायरस के खतरे पर जोर देते हुए लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके उतना घर से काम करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि दुनिया ने इतना गंभीर संकट पहले कभी नहीं देखा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement