Friday, April 26, 2024
Advertisement

ये है PM मोदी का मोबाइल नंबर और पता, मिलना चाहते हैं तो अभी नोट करें

कभी न कभी आपके के मन में भी यह ख्याल जरूर आया होगा कि क्यों न अपने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की जाए या किसी भी माध्यम के जरिए उनसे सीधे संपर्क किया जाए। अगर आपके मन में यह ख्याल आया है तो यह रिपोर्ट सिर्फ आपके लिए है।

Lakshya Rana Reported by: Lakshya Rana @LakshyaRana6
Updated on: December 26, 2020 20:08 IST
ये है पीएम मोदी का मोबाइल नंबर और पता, मिलना है तो अभी नोट करें- India TV Hindi
Image Source : FILE ये है पीएम मोदी का मोबाइल नंबर और पता, मिलना है तो अभी नोट करें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनिया के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं। देश के भीतर और बाहर उनके चाहने वालों की एक लंबी कतार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत लोकप्रिय हैं। ऐसे में कभी न कभी आपके के मन में भी यह ख्याल जरूर आया होगा कि क्यों न अपने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की जाए या किसी भी माध्यम के जरिए उनसे सीधे संपर्क किया जाए। अगर आपके मन में यह ख्याल आया है तो यह रिपोर्ट सिर्फ आपके लिए है। हम इसमें आपको पीएम मोदी (PM Modi) से संपर्क करने के कई तरीके बताएंगे जिसमें प्रधानमंत्री का मोबाइल नंबर (PM Modi Contact Number), उनका पता, ई-मेल आईडी और सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी शामिल होंगी।

पीएम मोदी का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे संपर्क करने के कई तरीके हैं लेकिन हम सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में जानकारी देंगे। सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह कई बार ट्वीट्स के जरिए भी जवाब देते हैं। उनके फेसबुक अकाउंट का लिंक https://www.facebook.com/narendramodi है, ट्विटर अकाउंट का लिंक https://twitter.com/narendramodi है और इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक https://www.instagram.com/narendramodi/ है।

पीएम मोदी की ई-मेल ID

प्रधानमंत्री का कामकाज प्रधानमंत्री ऑफिस यानि PMO से चलता है। ऐसे में अगर आपको प्रधानमंत्री से ई-मेल के जरिए संपर्क करना है तो आप पीएम मोदी की व्यक्तिगत ई-मेल आईडी के अलावा PMO की ई-मेल आईडी के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं। PMO की ई-मेल आईडी connect@mygov.nic.in है। वहीं, पीएम मोदी की व्यक्तिगत ई-मेल आईडी narendramodi1234@gmail.com है। इसके अलावा आप PMO से ट्विटर के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं। PMO का ट्विटर हैंडल @PMOIndia है।

चिट्टी भेजकर पीएम मोदी से करें संपर्क

इन सबके अलावा आप पीएम से चिट्ठी भेजकर भी संपर्क कर सकते हैं। आप वेब इनफॉर्मेशन मैनेजर, साउथ ब्लॉक, रायसीना हिल्स, नई दिल्ली, पिन 110011 पर चिट्ठी भेज सकते हैं। यह चिट्ठी सीधे पीएमओ यानि प्रधानमंत्री के कार्यालय पहुंचेगी और अगर आपने इसे पीएम को संबोधित कर लिखा है, तो इसे पीएम तक पहुंचा दिया जाएगा। इसके अलावा आप सीधे पीएम आवास के पते पर भी चिट्ठी लिख सकते हैं। प्रधानमंत्री को संबोधित चिट्ठी को आप उनके आधिकारिक आवास 7 आरसीआर, नई दिल्ली पर भी भेज सकते हैं।

पीएम मोदी के कॉन्टैक्ट नंबर

इन सब तरीकों के बाद आखिर में प्रधानमंत्री से संपर्क साधने के लिए कॉन्टेक्ट नंबर का रास्ता रह जाता है। हम आपको वह भी बता रहे हैं। आप पीएम मोदी से 011-23012312 (PMO), 011-23015603, 11-23018939, 011-23018668 और +91-1800-110-031 (PMO हैल्पलाइन) के जरिए संपर्क कर सकते हैं। आप उन्हें 011-23016857 पर फैक्स भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- काढ़ा पीने से लीवर डैमेज होने का खतरा? आयुष मंत्रालय ने जारी किया बयान

यह भी पढ़ें- मणिपुर में कांपी धरती, उखरुल में महसूस हुए भूकंप के झटके

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement