Friday, April 19, 2024
Advertisement

शशि थरूर जैसी अंग्रेजी कैसे बोलें? अजीबोगरीब नुस्खे का यह वीडियो बटोर रहा सुर्खियां

पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार नायला इनायत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर जैसी इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस करने वाले एक शख्स का वीडियो शेयर किया है। 35 सेकेंड का वीडियो देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 26, 2021 21:19 IST
शशि थरूर जैसी अंग्रेजी कैसे बोलें? अजीबोगरीब नुस्खे का यह वीडियो बटोर रहा सुर्खियां- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शशि थरूर जैसी अंग्रेजी कैसे बोलें? अजीबोगरीब नुस्खे का यह वीडियो बटोर रहा सुर्खियां

नई दिल्ली। क्या अंग्रेजी में आपका हाथ भी है तंग? क्या आप भी 'अंग्रेजों' की तरह 'किटीर-पिटीर' अंग्रेजी बोलना चाहते हैं, लेकिन अब तक असफल है... तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका, जिससे आप अंग्रेजी बोलने के मामले में अंग्रेजों को एक नहीं दस कदम पीछे छोड़ देंगे। शायद आप हमारा इशारा समझ गए होंगे, हम बात कर रहे हैं शशि थरूर जैसी इंग्लिश बोलने की।

वीडियो देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार नायला इनायत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर जैसी इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस करने वाले एक शख्स का वीडियो शेयर किया है। 35 सेकेंड का वीडियो देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। अंग्रेजी बोलने को लेकर अजीबोगरीब नुस्खे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अबतक 30 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

अंग्रेजी सीखने के लिए बताए ये 3 स्टेप

पाकिस्तानी कॉमेडियन अकबर चौधरी ने अपने इस वीडियो में बताया है कि आखिर शशि थरूर की तरह कैसे तुंरत अंग्रेजी बोलना सीखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि महज 3 आसान स्टेप्स में शख्स कैसे शशि थरूर जैसी इंग्लिश बोलने के लिए प्रयास कर रहा है।

पहले स्टेप में ऑक्सफोर्ट की डिक्शनरी को मिक्सर जूसर में डाला जाता है और उसका जूस निकाल कर गट कर डालता है। दूसरे स्टेप में पाकिस्तानी कॉमेडियन अकबर चौधरी अपने एक हाथ में लैपटॉप से शशि थरूर का वीडियो लगाकर ईयरफोन अपने हाथ में टेप से चिकता लेता है और दूसरे हाथ में ऑक्सफोर्ट की डिक्शनरी को एक बॉटल में डालकर ड्रिप लगा लेता है।

वहीं तीसरे स्टेप में ऑक्सफोर्ट डिक्शनरी को कूटनी में डालकर कूट लेता है और उसका चूरन बनाकर 100 रुपए के नोट से नाक के जरिए शरीर में ले लेता है। इसके बाद शख्स धड़ल्ले से फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना शुरू कर देता है। पाकिस्तानी कॉमेडियन अकबर चौधरी का वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। 

अपनी अंग्रेजी के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं शशि थरूर

कांग्रेस सांसद और दिग्गज नेता शशि थरूर ना सिर्फ अपने बयानों बल्कि अपनी अंग्रेजी को लेकर भी अकसर चर्चाओं में रहते हैं। शशि थरूर की ओर से आए दिन अंग्रेजी का कोई ऐसा शब्द सामने आता है जिसके बारे में काफी कम लोगों ही जानकारी होती है। आपको बता दें कि, पिछले दिनों थरूर ने पाकिस्तान की सेंट्रल सुपीरियर सर्विस परीक्षा के पर्चे में गलती निकाली थी। ये परीक्षा भारत की सिविल सर्विस परीक्षा की तरह ही है। इसे एक पोस्ट में शशि थरूर को टैग किया गया था जब पर्चे पर उनकी नजर गई तो उन्होंने इसमें गलतियां निकाल दी थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement