Monday, May 20, 2024
Advertisement

मणिपुर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद समेत बड़ा जखीरा बरामद किया गया, 3 गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस कमांडो की टीम ने दोपहर में एंड्रो थाना क्षेत्र के हुइकाप अवांग लेइकाई चोंगा लोकोल में घर-घर तलाशी ली। कमांडो की टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2021 21:28 IST
मणिपुर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद समेत बड़ा जखीरा बरामद किया गया, 3 गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मणिपुर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद समेत बड़ा जखीरा बरामद किया गया, 3 गिरफ्तार 

Highlights

  • एक आरपीजी लांचर, एक एम-16 यूबीजीएल और एके संस्करण की विभिन्न राइफलें बरामद
  • पकड़ा गया 43 वर्षीय व्यक्ति यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) संगठन का उग्रवादी निकला
  • एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

इम्फाल: मणिपुर के इम्फाल पूर्वी जिले में रविवार को एक आरपीजी लांचर, एक एम-16 यूबीजीएल और एके संस्करण की विभिन्न राइफलों समेत गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक गौशाला के नीचे दबी पानी की 500 लीटर टंकी के अंदर हथियार छुपाने के आरोप में यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के एक उग्रवादी और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस कमांडो की टीम ने दोपहर में एंड्रो थाना क्षेत्र के हुइकाप अवांग लेइकाई चोंगा लोकोल में घर-घर तलाशी ली। कमांडो की टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने भाग रहे व्यक्ति का पीछा कर उसे पकड़ लिया। पकड़ा गया 43 वर्षीय व्यक्ति यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) संगठन का उग्रवादी निकला, जिसकी पहचान एल प्रफुल्लो सिंह के रूप में की गयी है। 

प्रफुल्लो द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक गौशाला में जमीन के नीचे दबी 500 लीटर प्लास्टिक की पानी की टंकी को निकाला गया और उसमें से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। पुलिस अधिकारी के मुताबिक बरामद किए गए हथियारों में 13 एके-56 राइफल, एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड लॉन्चर और शेल, तीन मैगजीन वाली एक एके-81 राइफल, तीन मैगजीन वाली एके-86 राइफल, मैगजीन के साथ एक एम-16 राइफल, एक एम-16 के अलावा 200 कारतूस और अन्य गोला-बारूद भी बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक एल कुमार सिंह और डब्ल्यू तोमपोक सिंह नामक दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों पर हथियारों को छिपाने में प्रफ्फुलो की मदद करने का आरोप है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement