1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रेनों में भरकर परिवार सहित भारी संख्या में केरल पहुंच रहे हैं रोहिंग्या, गोपनीय चिट्ठी से हुआ खुलासा

ट्रेनों में भरकर परिवार सहित भारी संख्या में केरल पहुंच रहे हैं रोहिंग्या, गोपनीय चिट्ठी से हुआ खुलासा

एक तरफ तो भारत सरकार ने रोहिंग्याओं के लिए देश के दरवाजे बंद कर रखे हैं, वहीं दूसरी तरफ ये बड़ी संख्या में केरल का रुख कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2018 13:39 IST
Huge number of Rohingyas coming to Kerala by train, says RPF- India TV Hindi
Huge number of Rohingyas coming to Kerala by train, says RPF

नई दिल्ली: एक तरफ तो भारत सरकार ने रोहिंग्याओं के लिए देश के दरवाजे बंद कर रखे हैं, वहीं दूसरी तरफ ये बड़ी संख्या में केरल का रुख कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, RPF ने केरल के अधिकारियों को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी है कि रोहिंग्या ट्रेनों के जरिए बड़ी संख्या में केरल पहुंच रहे हैं। इस पत्र को गोपनीय रखा गया था। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पत्र में कहा गया है कि रोहिंग्या मुस्लिम बड़ी संख्या में परिवार सहित ट्रेनों में भरकर केरल पहुंच रहे हैं। इस सूचना के मिलने के बाद केरल पुलिस अलर्ट हो गई है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस चिट्ठी में कहा गया है कि रोहिंग्या अपने परिवारों के साथ समूह में यात्रा कर रहे हैं। चिट्ठी में कहा गया है कि अधिकारी और कर्मचारी उनके बारे में संवेदनशील रहें और यदि वे ट्रेनों में पाए जाते हैं तो आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें संबंधित अधिकारों वाली पुलिस को सौंपा जाना चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं, इस चिट्ठी में उत्तर पूर्व केरल रूट की 14 ट्रेनों की जानकारी भी दी गई है, जिनमें रोहिंग्या सफर कर रहे हैं। इन ट्रेनों में हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा चेन्नई मेल, शालीमार-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस और सिलचर-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

आपको बता दें कि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। आपको बता दें कि इनमें से कई ट्रेनें असम, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार से होकर गुजरती हैं, जहां से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर केरल और दक्षिण भारत के अन्य राज्यों को जाते रहते हैं। माना जा रहा है कि यदि ये रोहिंग्या प्रवासी मजदूरों की आबादी में घुलमिल गए तो बाद में उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X