1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कृषि कानून वापिस नहीं हुए तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा: राकेश टिकैत

कृषि कानून वापिस नहीं हुए तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा: राकेश टिकैत

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ रविवार को हरियाणा के भिवानी जिले के कितलाना में आयोजित कृषक रैली को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कानून वापस नहीं होने पर अनाज तिजोरियों में रखने वाला सामान बन जाएगा।

Bhasha Bhasha
Published on: February 08, 2021 9:55 IST
rakesh tikait- India TV Hindi
Image Source : PTI कृषि कानून वापिस नहीं हुए तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा: राकेश टिकैत

भिवानी: केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ रविवार को हरियाणा के भिवानी जिले के कितलाना में आयोजित कृषक रैली को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कानून वापस नहीं होने पर अनाज तिजोरियों में रखने वाला सामान बन जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित किसान रैली में किसानों से संगठित रहने की अपील करते हुए कहा कि उन्हे और ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि भाजपा के कुछ नेताओं ने उन्हें सिख एवं गैर सिख में बांटने की कोशिश की।

टिकैत ने कहा कि लेकिन ये लोग अपने मनसूबों में कामयाब नही हो पाए और उल्टा हरियाणा एवं पंजाब के लोग अब संगठित हो गए है। उन्होंने आरोप लगाया कि केद्र सरकार के तीन ‘काले’ कानून से किसान बर्बाद हो जाएंगे।

उन्होंने इन कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाये। उन्होंने कहा कि यदि कृषि कानून वापिस नहीं होते है तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment