Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IIT JEE Advanced 2017 Result: चंडीगढ़ के सर्वेश मेहतानी ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस 2017 का रिजल्ट आज घोषित हो गया है। बिहार के शशि कुमार 298वां रैंक लाकर बिहार टॉपर बने हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 11, 2017 18:46 IST
IIT JEE Advanced 2017 Result- India TV Hindi
IIT JEE Advanced 2017 Result

नई दिल्ली: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस 2017 का रिजल्ट आज घोषित हो गया है। आईईटी जेईई एडवांस रिजल्ट 2017 में चंडीगढ़ के सर्वेश मेहतानी ने टॉप किया है वहीं, पुणे के अक्षत चुग को दूसरे नंबर पर रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरा स्थान मिला।

बिहार के शशि कुमार 298वां रैंक लाकर बिहार टॉपर बने हैं। इसी संस्‍थान में पढ़ने वाले केशव राज 487वें रैंक के साथ सूबे के सेकेंड टॉपर बने हैं। अभयानंद सुपर 30 के श्रेयस राज को 562वां रैंक मिला है। (International Yoga Day: 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग करेंगे लखनऊ के छात्र)

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

आवेदन में मोबाइल नंबर दर्ज कराने वाले परीक्षार्थियों को SMS से रिजल्ट की जानकारी पहले ही मिल गई। ई-मेल आईडी पर भी रिजल्ट की जानकारी दी जा रही है। परीक्षार्थी रिजल्‍ट देखने के लिए www.jeeadv.ac.in पर क्लिक कर सकते हैं। गौरतलब है कि JEE एडवांस की परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई थी। IIT JEE Advanced 2017 में हरियाणा के सूरज यादव ने पांचवीं रैंक पाई है। सूरज ने JEE Advanced 2017 366 में से 330 अंक हासिल किए हैं। सूरज ने अपनी कोचिंग कोटा से की है।

इससे पहले आईआईटी मद्रास ने 4 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई एडवांस्ड 2017 के उत्तर कुंजी जारी किया था। इस परीक्षा में 81 फीसदी मेल और 19 फीसदी फीमेल उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। जेईई एडवांस रैंक लिस्टरैंक लिस्ट में केवल उन्हीं उम्मीदवारों को शामिल किया जाएगा जो प्रत्येक विषय व एग्रीगेट में न्यूनतम निर्धारित अंक प्राप्त करेंगे। न्यूनतम निर्धारित अंक कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement