1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IMD Alert: यहां पर फिर हो सकती है बर्फबारी और बारिश, मौसम विभाग ने जताई आशंका

IMD Alert: यहां पर फिर हो सकती है बर्फबारी और बारिश, मौसम विभाग ने जताई आशंका

IMD Alert: शुक्रवार से कश्मीर की पहाड़ियों, मैदानी इलाकों व जम्मू के पहाड़ी इलाकों में हिमपात होने और जम्मू के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

IANS IANS
Updated on: January 21, 2021 14:24 IST
IMD weather alert snowfall rainfall predicted in jammu srinagar kashmir kargil leh ladakh IMD Alert:- India TV Hindi
Image Source : PTI IMD Alert: यहां पर फिर हो सकती है बर्फबारी और बारिश, मौसम विभाग ने जताई आशंका

श्रीनगर. भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से गुरुवार को कश्मीर घाटी (Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में अगले तीन दिनों में फिर से बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rainfall) होने की भविष्यवाणी जताई गई है, जिसके चलते यहां के न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में भारी गिरावट दर्ज की गई है। रात में आसमान साफ रहने से घाटी सहित लद्दाख (Ladakh) में गुरुवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पढ़ें- Tractor Rally: पुलिस और किसान नेताओं की बैठक बेनतीजा, किसान दिल्ली में ही रैली निकालने पर अड़े

पढ़ें- राशन कार्ड धारकों को घर बैठे मिलेगा राशन, मुख्यमंत्री ने 9260 वाहनों को दिखाई हरी झंडी

शुक्रवार से कश्मीर की पहाड़ियों, मैदानी इलाकों व जम्मू के पहाड़ी इलाकों में हिमपात होने और जम्मू के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "23 और 24 जनवरी को इसकी अधिक सक्रियता देखने को मिलेगी।" यहां 'चिलाई कलां' 31 जनवरी को खत्म होगी। यह हाड़ कंपाने वाली ठंड की एक स्थिति है, जिसकी अवधि 40 दिनों तक की होती है। यहां के स्थानीय लोग इसे इसी नाम से पुकारते हैं।

पढ़ें- रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज
पढ़ें- चोरी के नए-नए आईडिया खोज रहे हैं चोर! अब PPE Kit पहनकर की चोरी, उड़ाया 25 किलो सोना, देखिए वीडियो

श्रीनगर में रात के वक्त न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 9.3 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.8 डिग्री नीचे दर्ज की गई। लद्दाख के लेह शहर में तापमान इस वक्त शून्य से 16.2 डिग्री नीचे, कारगिल में शून्य से 18.4 डिग्री नीचे और द्रास में शून्य से 27.1 डिग्री नीचे बनी हुई है। इनके अलावा, जम्मू, कटरा, बटोत, बनिहाल और भदेरवाह में न्यूनतम तापमान क्रमश: 5.7, 7.5, 4.3, 4.8 और 0.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए गुड न्यूज!
पढ़ें- भारत में हुआ बेहद खास सर्वे, नतीजे जानकर चीन की उड़ जाएंगी नींद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment