Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

देखिए- भारत में कैसे घटा कोरोना से मौत का आंकड़ा, ग्राफ के जरिए समझिए

देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 49,980 हो गई है। यह आंकड़े डराने वाले हैं। हालांकि, पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की दर काफी कम है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2020 11:28 IST
भारत में कैसे घटा कोरोना से मौत का आंकड़ा- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत में कैसे घटा कोरोना से मौत का आंकड़ा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 49,980 हो गई है। यह आंकड़े डराने वाले हैं। हालांकि, पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की दर काफी कम है। संक्रमण के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े में कमी आई है। भारत में मृत्य दर काफी हद तक घटी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में मृत्यु दर में तेजी से गिरावट आई है और इसके साथ ही यह अब 2% से भी नीचे पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हो रही मौतों के मुकाबले भारत में कम मौतें हो रही हैं। भारत सबसे कम मृत्य दर (कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के संदर्भ में) वाले देशों में से एक है। मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका में 23 दिनों में 50 हजार से ज्यादा मौतें हुईं, ब्राजील में 95 दिनों में और मौक्सिको में 141 दिनों में यह आंकड़ा पार हुआ जबकि भारत में 156 दिनों में मौत का आंकड़ा 50 हजार के पास पहुंचा।

देखिए ग्राफ-

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में यानी कि शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 63,490 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 25,89,682 हो गई है। मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान इस घातक वायरस ने देश में 944 लोगों की जान ली है।

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 53,322 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब तक कुल 18,62,258  लोग इस घातक बीमारी को मात दे चुके हैं। देश में कोविड-19 के कुल ऐक्टिव मामलों की संख्या 6,77,444 है। वहीं, कोरोना वायरस से रिकवरी का रेट बढ़कर अब 71.91 प्रतिशत हो गया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में 2.93 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। शनिवार को देशभर में कुल 7,46,608 टेस्ट किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement