Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में 2 सिख लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण, भारत ने की कार्रवाई की मांग

पाकिस्तान में दो सिख लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के मद्देनजर भारत ने रविवार को इन घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए पड़ोसी देश से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये तत्काल उपचारात्मक कार्रवाई करने को कहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2019 21:25 IST
India strongly condemns abduction, conversion, marriage of...- India TV Hindi
India strongly condemns abduction, conversion, marriage of two sikh girls in Pakistan: MEA

नयी दिल्ली: पाकिस्तान में दो सिख लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के मद्देनजर भारत ने रविवार को इन घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए पड़ोसी देश से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये तत्काल उपचारात्मक कार्रवाई करने को कहा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने रविवार को कहा कि नागरिक समाज और भारत के लोगों ने दो सिख लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह कराए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की। 

Related Stories

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लड़की के परिजनों ने एक वीडियो में आरोप लगाया कि एक ग्रंथी की किशोर बेटी का अपहरण कर बंदूक के बल पर धर्मांतरण कराकर एक मुस्लिम व्यक्ति से उसका निकाह कराया गया। उनके मुताबिक लड़की की उम्र 18 वर्ष है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जन्मस्थल ननकाना साहिब में सिख समुदाय के लोगों ने इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। 

कुमार ने ट्विटर पर कहा, “नागरिक समाज और भारत के लोग पाकिस्तान में दो सिख लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह की हाल की निंदनीय घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हमनें पाकिस्तान को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है और तत्काल उपचारात्मक कार्रवाई करने को कहा है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement