Friday, April 19, 2024
Advertisement

International Flights Resume: 15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को सरकार ने दी मंजूरी

लंबे इंजतार के बाद भारत 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करेगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार शाम को यह जानकारी दी। हालांकि उन देशों के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा जहां कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी फैला हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2021 18:44 IST
International Flights News: 15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को सरकार ने दी मंजूरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO International Flights News: 15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को सरकार ने दी मंजूरी

Highlights

  • नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर फ्लाइट पैसेंजरों को दी बड़ी राहत
  • प्रतिबंधित 14 देशों में अभी एयर-बबल उड़ान व्यवस्था जारी रहेगी
  • भारत 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू करेगा: उड्डयन मंत्रालय

International Flight News: वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को लेकर बड़ी खबर आयी है। नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत से/के लिए शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती है। नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत 15 दिसंबर से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू करेगा। 

14 देशों को लिए जारी रहेगा प्रतिबंध

सूत्रों के मुताबिक, भारत दिसंबर के तीसरे सप्ताह से, प्रतिबंधित 14 देशों को छोड़कर नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करेगा। हालांकि, इन 14 देशों के साथ मौजूदा एयर-बबल उड़ान व्यवस्था जारी रहेगी। 

गौरतलब है कि भारत आने-जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कोविड-19 महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से ही बंद हैं। हालांकि, पिछले साल जुलाई से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं। नागर विमानन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा, 'भारत आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में फैसला गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सलाह से लिया गया है। सभी ने मिलकर भारत ये आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 15 दिसंबर से फिर से शुरू करने का निर्णय किया है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement