1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए TRF कमांडर समेत पांच आतंकी, मुठभेड़ जारी

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए TRF कमांडर समेत पांच आतंकी, मुठभेड़ जारी

घटना स्थल के पास के पूरे इलाके में सुरक्षा के लिहाज से आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। ट्रैफिक को बिल्कुल सीमित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 17, 2021 20:27 IST
J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए TRF कमांडर समेत पांच आतंकी, मुठभेड़ जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए TRF कमांडर समेत पांच आतंकी, मुठभेड़ जारी

Highlights

  • गुप्त जानकारी के आधार पर ऑपरेशन को दिया अंजाम
  • मारे गए आतंकियों में TRF कमांडर भी शामिल
  • घटना स्थल के पास आवाजाही पर रोक

कुलगाम (जम्मू-कश्मीर): जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने बुधवार को आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें पांच आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों में TRF कमांडर भी शामिल है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगहों पर मुठभेड़ हुई है। एक एनकाउंटर कुलगाम के पॉमबे में हुआ, जिसमें तीन आतंकी मारे गए जबकि दूसरा एनकाउंटर गोपालपुरा में हुआ, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं।

सुरक्षाबलों ने एक गुप्त जानकारी के आधार पर ऑपरेशन को अंजाम दिया है। पॉमबे में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं और तीन आतंकी मार गिराए। 

फिलहाल, घटना स्थल के पास के पूरे इलाके में सुरक्षा के लिहाज से आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। ट्रैफिक को बिल्कुल सीमित कर दिया गया है। वहीं, गोपालपोरा मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ का आतंकी कमांडर अफाक सिकंदर मारा गया है। उसका एक साथी आतंकी भी मारा गया है।

पुलवामा में आतंकियों के दो सहयोगी गिरफ्तार, आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को बड़ी आतंकी घटना को नाकाम करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किये। पुलिस ने यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान आमिर बशीर और मुख्तार भट के रूप में हुई है। 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा, ''पुलवामा पुलिस और सुरक्षा बलों ने बड़ी आतंकी घटना को नाकाम किया। संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान पुलवामा पुलिस और सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकियों के दो सहयोगियों आमिर बशीर और मुख्तार भट को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किए गए।''

bigg boss 15