1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 4,168 करोड़ रुपये की लागत से 6 लड़ाकू हेलिकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी

4,168 करोड़ रुपये की लागत से छह अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टरों की खरीद को मिली मंजूरी

आखिरकार भारतीय सेना को पहली बार खुद के अटैक हेलिकॉप्टर मिलने वाले हैं। रक्षा मंत्रालय ने सेना के लिए 4,168 करोड़ रुपये की लागत से छह अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टरों को खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2017 0:01 IST
Helicopter- India TV Hindi
Image Source : PTI Helicopter

नई दिल्ली: आखिरकार भारतीय सेना को पहली बार खुद के अटैक हेलिकॉप्टर मिलने वाले हैं। रक्षा मंत्रालय ने सेना के लिए 4,168 करोड़ रुपये की लागत से छह अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टरों को खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। यह प्रस्ताव लंबे अर्से से लंबित था। रक्षा खरीद परिषद ने ने 4168 करोड़ रुपए के नए सौदे को हरी झंडी दी। इन हेलिकॉप्टरों की मारक क्षमता बेहद तीव्र होगी। ये हेलिकॉप्टर हेलफायर और स्टिंगर जैसे घातक मिसाइलों से लैस होंगे।

आपको बता दें कि 2015 में अमेरिकी कंपनी बोइंग से 22 अपाचे हेलिकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी गई थी। यह मंजूरी वायुसेना के लिए दिए गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने अपने लिए हेलिकॉप्टरों की मांग की थी। आर्मी के पास अब तक बिना हथियार वाले हेलिकॉप्टर रहे हैं। अपाचे हेलीकॉप्टर मिसाइल और रेडार से लैस होते हैं। रक्षा मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली रक्षा खरीद परिषद की बैठक में यह मंजूरी प्रदान की गयी। चीन के साथ डोकलाम को लेकर जारी तनातनी के बीच इस मंजूरी को काफी अहम माना जा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X