1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Indian Railways: रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Indian Railways: रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

जहां एक ओर देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आम लोग परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों की कमी और अन्य ऑपरेशन कारणों के चलते कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2021 23:52 IST
रेलवे ने रद्द की कई...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Indian Railways: जहां एक ओर देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आम लोग परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों की कमी और अन्य ऑपरेशन कारणों के चलते कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) ने अगले आदेश तक रद्द रहने वाले ट्रेनों की पूरी लिस्ट की जानकारी दी है। 

देखिए कौन-कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द

रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें

Image Source : @EASTERNRAILWAY
रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें

उत्तर रेलवे ने आज एक बयान में कहा कि कई ट्रेनों को आज से ही रद्द कर दिया गया है। कुछ ट्रेनें 1 मई और 2 मई के बाद अगले आदेश तक रद्द की गई हैं। कोरोना काल में रेग्युलर ट्रेनों का परिचालन बंद है और यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। 

Northern Railway Special Trains cancelled

Image Source : @RAILWAYNORTHERN
Northern Railway Special Trains cancelled 

1 मई से रद्द ट्रेनें

नई दिल्ली-आगरा कैंट स्पेशल, झांसी जंक्शन-हजरत निजामुद्दीन-झांसी जंक्शन गतिमान एक्सप्रेस स्पेशल, नई दिल्ली-अमृतसर जंक्शन शताब्दी स्पेशल, चंडीगढ़-नई दिल्ली-चंडीगढ़ शताब्दी स्पेशल, कालका-शिमला-कालका शिवालिक डीलक्स स्पेशल, काठगोदाम-लखनऊ एनई स्पेशल, गोरखपुर जंक्शन-ऐशबाग स्पेशल और हबीबगंज-हजरत निजामुद्दीन स्पेशल 1 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेंगी।

2 मई से रद्द ट्रेनें

आगरा कैंट-नई दिल्ली स्पेशल, अमृतसर जंक्शन-नई दिल्ली शताब्दी स्पेशल और हजरत निजामुद्दीन-हबीबगंज स्पेशल को 2 मई से अगले आदेश तक रद्द किया गया है। हजरत निजामुद्दीन-पुणे जंक्शन दुरंतो स्पेशल 3 मई से और पुणे जंक्शन-हजरत निजामुद्दीन दुरंतो एक्सप्रेस 4 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।

रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें

Image Source : @RAILWAYNORTHERN
रेलवे ने रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X