Friday, April 26, 2024
Advertisement

Corona Effect: क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी भारतीय रेलवे की सभी ट्रेनें?

WhatsApp पर एक मैसेज जमकर शेयर किया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देखते हुए भारतीय रेलवे 1 दिसंबर के बाद से या दिसंबर महीने में बाद कोविड स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ चलाई जा रही सभी पैसेंजर ट्रेनों की सेवाएं रोकने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2020 18:03 IST
indian railways trains services stops from 1 december viral pib fact check । Corona Effect: क्या 1 द- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAILMININDIA Corona Effect: क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी भारतीय रेलवे की सभी ट्रेनें?

नई दिल्ली. देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। कई राज्य सरकारें नाइट कर्फ्यू और तमाम ऐतिहाती कदम भी उठा रही हैं। ऐसे में WhatsApp पर एक मैसेज जमकर शेयर किया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देखते हुए भारतीय रेलवे 1 दिसंबर के बाद से या दिसंबर महीने में बाद कोविड स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ चलाई जा रही सभी पैसेंजर ट्रेनों की सेवाएं रोकने जा रही है।

पढ़ें- क्या वोट न देने पर बैंक अकाउंट से काटे जाएंगे 350 रुपये?

इस WhatsApp फॉरवर्ड को लेकर रेल से यात्रा करने वाले लोग बड़ी संख्या में लोग चिंतत हैं। हालांकि PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट कर इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी और निराधार बताया है। PIB Fact Check ने ट्वीट कर कहा, "एक WhatsApp फॉरवर्ड में ये दावा किया जा रहा है कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ रेलवे द्वारा चलाई जा रही सभी स्पेशल ट्रेनें 1 दिसंबर के बाद से निरस्त कर दी जाएंगी। #PIBFactCheck: यहा दावा पूरी तरह से गलता है। रेल मंत्रालय ने 1 दिसंबर के बाद से ट्रेन सेवाओं को निरस्त करने या ट्रेनों को रोकने का ऐसा कोई फैसला नहीं किया है।"

उत्तर पश्चिम रेलवे ने 12 त्योहार स्पेशल रेल सेवाएं रद्द कीं

उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा व तकनीकी कारणों के चलते 12 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि संरक्षा व तकनीकी कारणों से उत्तर पश्चिम रेलवे में प्रतिदिन चलने वाली जम्मूतवी-अजमेर को मंगलवार से 30 नवम्बर तक, अजमेर-जम्मूतवी को बुधवार से एक दिसम्बर तक, बाडमेर-ऋषिकेश मंगलवार से 30 नवम्बर तक, ऋषिकेश-बाडमेर मंगलवार से एक दिसम्बर तक, बठिण्डा -दिल्ली मंगलवार से 30 नवम्बर तक, दिल्ली-बठिण्डा मंगलवार से 30 नवम्बर तक, श्रीगंगानगर-दिल्ली मंगलवार से 30 नवम्बर तक रद्द की गयी है।

पढ़ें- Corona Effect: क्या 31 दिसबंर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज?

उन्होंने बताया कि इसी तरह दिल्ली-श्रीगंगानगर प्रतिदिन रेल सेवा को मंगलवार से तीस नवम्बर तक, अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक बृहस्पतिवार और शनिवार, अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक शुक्रवार और रविवार को अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक सोमवार व बुधवार व 30 नवम्बर को अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक बृहस्पतिवार, शुक्रवार व एक दिसम्बर को रद्द की गई है। 

ये भी पढ़ें-

खुशखबरी: सरकार जल्द लाएगी आदर्श किराया कानून, आपका होगा फायदा

कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी, 1 से 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे ये नियम
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement