Thursday, April 18, 2024
Advertisement

VIDEO: ग्लेशियर से गिर रहे पत्थर, अमरनाथ यात्रियों के लिए ढाल बने ITBP जवान

अमरनाथ यात्रा का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद हर व्यक्ति आईटीबीपी के जवानों को सलाम करेगा।

Manish Prasad Written by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: July 04, 2019 20:32 IST
ITBP jawan controlled Heavy stone from Shield in Amarnath...- India TV Hindi
ITBP jawan controlled Heavy stone from Shield in Amarnath Yatra route

नई दिल्ली: देश में एक तरफ भगवान जगन्नाथ की यात्रा चल रही है तो दूसरी तरफ अमरनाथ यात्रा चल रही है। अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की सुरक्षा का जिम्मा आईटीबीपी के जवान बखूबी निभा रहे हैं। जवान इसके लिए खुद को ढाल बनाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। अमरनाथ यात्रा का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद हर व्यक्ति इन जवानों को सलाम करेगा।

दरअसल यात्रा के दौरान श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान भूस्खलन होने लगा। इस वजह से रास्ते पर बड़े-बड़े पत्थर के टुकड़े रास्ते पर तेजी से आकर गिरने लगे। वहां की सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी के जवान ने तुरंत मोर्चा संभाला और चट्टान की तरह पत्थरों के आगे खड़े हो गए। उन्होंने अपनी जान पर खेलकर श्रद्धालुओं की रक्षा की।

आईटीबीपी के जवानों का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और लोग जवानों की तारीफ कर रहे हैं। जवानों की मुस्तैदी और सूझबूझ की वजह से किसी भी श्रद्धालु को चोट नहीं पहुंची। वो चट्टान की तरह उनकी सुरक्षा में अपनी जान की परवाह किए बिना खड़े हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement