1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर में पिछले डेढ़ माह में आतंकी घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आई

जम्मू कश्मीर में पिछले डेढ़ माह में आतंकी घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आई

डीजीपी ने मंत्री को बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हिंसा की वारदातों में इस साल के शुरूआती करीब डेढ़ महीने में 2019 की इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 14, 2020 22:26 IST
Kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में इस साल के शुरुआती लगभग डेढ़ महीनों में पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और यह जानकारी दी। बैठक में सिंह ने मंत्री को केंद्रशासित प्रदेश के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के बारे में बताया।

डीजीपी ने मंत्री को बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हिंसा की वारदातों में इस साल के शुरूआती करीब डेढ़ महीने में 2019 की इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है। मंत्री को बताया गया कि इसी अवधि में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की जगहों पर या मारे गये आतंकियों को दफनाने के दौरान पथराव की कोई घटना या कानून व्यवस्था से संबंधित कोई बड़ी घटना नहीं घटी। अधिकारियों ने बताया कि मंत्री के समक्ष विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया जिसमें इस बात को रेखांकित किया गया कि इस साल 13 फरवरी तक 20 आतंकियों को मार गिराया गया और चार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment