Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख बिपिन रावत ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने संचालन सामरिक तैयारियों व संपूर्ण सुरक्षा हालात की समीक्षा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2017 21:22 IST
Bipin Rawat- India TV Hindi
Bipin Rawat

जम्मू: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने संचालन सामरिक तैयारियों व संपूर्ण सुरक्षा हालात की समीक्षा की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि जनरल रावत ने उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू के साथ व्हाइट नाइट कॉर्प का दौरा किया और सामरिक तैयारियों व कॉर्प्स जोन में सुरक्षा के मौजूदा हालात की समीक्षा की।

उन्होंने कहा, "सेना प्रमुख को 16 कोर के कमांडिंग जनरल ऑफिसर, लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. शर्मा ने (जम्मू एवं कश्मीर में) मौजूदा और तेजी के साथ बदलते सुरक्षा हालात से निपटने को लेकर कोर की तैयारियों तथा देश के दुश्मन बलों के किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए उठाए गए उपायों की जानकारी दी।" एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख ने राजौरी व अखनूर सेक्टरों का भी दौरा किया, जहां उन्हें सामरिक तैयारी की जानकारी दी गई।

उन्होंने नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों का दौरा किया, जहां उन्हें घुसपैठ रोकने के लिए की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी दी गई।बयान में कहा गया है, "जनरल रावत ने वीरता भरे प्रयासों के लिए बधाई दी और देश के दुश्मनों के नापाक प्रयासों को विफल करने के लिए तैयार रहने की जरूरत दोहराई।" जनरल रावत जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सुबह जम्मू पहुंचे। उन्होंने नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर तैनात जवानों से बातचीत की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement