Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर, दो घंटे के भीतर आए मध्यम तीव्रता के 4 झटके

जम्मू कश्मीर में सोमवार रात को दो घंटे से भी कम समय में 4.7 से 5.5 तक की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किये गये।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2019 6:38 IST
Jammu Kashmir Earthquake- India TV Hindi
Image Source : Jammu Kashmir Earthquake

नयी दिल्ली। भीषण सर्दी से जूझ रहे जम्मू-कश्मीर की धरती सोमवार रात कांप गई। जम्मू कश्मीर में सोमवार रात को दो घंटे से भी कम समय में 4.7 से 5.5 तक की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किये गये। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भूकंप का 4.7 तीव्रता का पहला झटका रात 10:42 बजे महसूस किया गया जिसके छह मिनट बाद 5.5 तीव्रता वाला दूसरा झटका महसूस किया गया। भूकंप के दोनों झटकों का केंद्र 10 किमी गहराई में था। इसके बाद, रात 10:58 बजे 4.6 तीव्रता का तीसरा झटका महसूस किया गया और फिर रात 11:20 बजे भूकंप का चौथा झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 5.4 थी। 

तीसरा और चौथा झटका क्रमश: 36 और 63 किमी गहराई में आया। इस दौरान किसी के हताहत होने या किसी प्रकार की क्षति की कोई सूचना नहीं मिली है। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में रात 10:29 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता पांच दर्ज की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement