Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

झारखंड: लोहरदगा में CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव के बाद हंगामा, आगजनी

झारखंड के लोहरदगा जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर उपद्रवी तत्वों द्वारा बुधवार को पथराव के बाद हिंसा भड़क गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 23, 2020 17:57 IST
झारखंड: लोहरदगा में CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव के बाद हंगामा, आगजनी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV झारखंड: लोहरदगा में CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव के बाद हंगामा, आगजनी

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर उपद्रवी तत्वों द्वारा बुधवार को पथराव के बाद हिंसा भड़क गई। पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ व आगजनी की जिस पर पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोग जुलूस निकाल रहे थे उसी समय अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमलाटोली चौक के पास उन पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि इससे भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की। 

सूत्रों ने बताया कि स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई और और इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की गई तो पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं। स्थिति तनावपूर्ण होने की खबर पाकर जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन एवं पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement