Friday, April 19, 2024
Advertisement

झारखंड के मंत्री ने बेटे के तबलीगी जमात में शामिल होने की जानकारी छिपाई, खुलासा होने पर भी परिवार ने किए झूठे दावे

झारखंड के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे के बारे में खुलासा होने के बाद भी परिवार यह दावा करता रहा कि कोई दिल्ली नहीं गया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 02, 2020 10:44 IST
Haji Hussain Ansari, Tanveer Hussian, Nizamuddin, Haji Hussain Ansari Nizamuddin- India TV Hindi
हाजी हुसैन अंसारी का बेटा नई दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुआ था, लेकिन उन्होंने यह बात छिपाने की भरपूर कोशिशें की। AP Representational

रांची: केंद्र और राज्य सरकारें कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां एक ओर मिलकर काम कर रही हैं और लोगों से अपील कर कह रही है कि वे लॉकडाउन को गंभीरता से लें, ऐसे में झारखंड के एक मंत्री ने अपने बेटे के तबलीगी जमात में शामिल होने की जानकारी को छिपया। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सूबे में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं, लेकिन उनके ही मंत्री एक के बाद एक सरकार के किए करारे पर पानी फेरने पर अमादा हैं।

सरकार की लड़ाई पर उठने लगे सवाल

लगातार 2 दिनों में 2 ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनसे राज्य सरकार की महामारी के खिलाफ इस पूरी लड़ाई पर ही सवाल उठने लगे हैं। सोरेन सरकार के लगातार 2 मंत्रियों ने ऐसा कुछ किया, जिससे लॉकडाउन और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई कमजोर होने की आशंका जताई जा रही है। हेमंत सरकार में मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का नाम भी बुधवार को संवैधानिक पद पर रहते हुए गंभीर कोताही बरतने वालों में जुड़ गया। हाजी हुसैन अंसारी का बेटा नई दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुआ था, लेकिन उन्होंने यह बात छिपाने की भरपूर कोशिशें की। 

खुलासा होने के बाद भी नहीं माना परिवार
अंसारी के बेटे के बारे में खुलासा होने के बाद भी परिवार यह दावा करता रहा कि कोई दिल्ली नहीं गया था। मंत्री के पुत्र तनवीर का नाम मोबाइल नंबर के साथ पुलिस की विशेष शाखा की सूची में था। इसके बाद भी वह क्वारंटाइन किए जाने के वक्त दावा कर रहे थे कि वह दिल्ली नहीं गए। ध्यान रहे कि जो लोग भी दिल्ली की तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे, सरकार उन लोंगो की जांच करवा रही है। हाजी हुसैन अंसारी के बेटे को प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड भेज दिया है, जबकि मंत्री को होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

आलमगीर आलम ने भी उड़ाई थीं धज्जियां
इससे पहले सरकार के एक और मंत्री आलमगीर आलम ने तमाम नियमों और लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए बसों में ठूंस-ठूंसकर लोगों को रांची से बाहर भिजवाने का काम किया था। आपदा प्रबंधन के सख्त नियमों को दरकिनार करते हुए 400 लोग 9 बसों में रांची से बाहर विभिन्न जिलों में भेजे गए। खबर आने और दबाव बढ़ने के बाद 400 लोगों को पाकुड़ में क्वारंटाइन किया गया। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बार फिर लोगों से घर में एकजुट और सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह वायरस किसी धर्म, समुदाय, जाति, नस्ल को नहीं पहचानता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement